FD पर 9.5 फीसदी की ब्याज...सपना नहीं सच है, जानिए कौन सा बैंक ये रहा है महाऑफर
Advertisement
trendingNow12470649

FD पर 9.5 फीसदी की ब्याज...सपना नहीं सच है, जानिए कौन सा बैंक ये रहा है महाऑफर

एक बार सस्ते लोन की उम्मीदों पर पानी फिर गया. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने फिर से ब्याज दरों में कोई फेरबदल नहीं की. लोगों को उम्मीद थी कि आरबीआई रेपो रेट में कटौती तक सस्ते कर्ज को लेकर राहत देगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

 FD पर 9.5 फीसदी की ब्याज...सपना नहीं सच है, जानिए कौन सा बैंक ये रहा है महाऑफर

Best FD Interest Rate: एक बार सस्ते लोन की उम्मीदों पर पानी फिर गया. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने फिर से ब्याज दरों में कोई फेरबदल नहीं की. लोगों को उम्मीद थी कि आरबीआई रेपो रेट में कटौती तक सस्ते कर्ज को लेकर राहत देगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. कर्ज भले दी सस्ता नहीं हुआ, लेकिन आज हम आपको उन बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आपको जमा रकम पर सबसे ज्यादा ब्याज मिलता है.  आम तौर पर जहां एफडी पर 6 से 7 फीसदी का इंटरेस्ट मिलता है, वहां ये बैंक आपको जमा रकम पर 9.5 फीसदी का इंटरेस्ट रेट देते हैं.  इन बैंकों में जमा रकम पर आप मोटा पैसा बना सकते हैं. एफडी जो हमेशा से सबसे सुरक्षित निवेश माना जाता है उसपर 9.5 फीसदी के दर से ब्याज मिल रहा है. 

यूनिट स्मॉल फाइनेंस बैंक 

बड़े बैंकों के बजाए छोटे बैंक एफडी पर बपंर रिटर्न ऑफर कर रहे हैं. यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक उनमें से एक है, जो 1001 दिन के जमा पर आपको 9.5 फीसदी का ब्याज देता है. इस टेन्योर के जमा पर जहां आम नागरिकों को 9 फीसदी तो वहीं वरिष्ट नागरिकों को 9.5 फीसदी का ब्याज मिलता है. 

नार्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक  

नार्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक  आपको 1111 दिनों के जमा पर 9.5 फीसदी का अधिकतम ब्याज देता है. इस जमा पर जहां सामान्य नागरिकों को 9 फीसदी तो वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 9.5 फीसदी का अधिकतम ब्याज मिलता है. वहीं इस बैंक में एक साल के जमा पर 7 फीसदी तक का ब्याज मिलता है. 

सूर्योदय फाइनेंस बैंक  

सूर्योदय फाइनेंस बैंक  2 साल के समान पर 9.15 फीसदी तक का ब्याज ऑफर कर रहा है. इस टेन्योर के एफडी पर जहां सामान्य नागरिकों को 8.65 फीसदी का ब्याज मिलता है तो वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 9.15 फीसदी का ब्याज मिल रहा है. 

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक  

यह बैंक 18 महीने से 24 महीने के जमा पर जहां सामान्य नागरिकों को 8.55 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है तो वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 9.05 फीसदी का ब्याज ऑफर करता है.  बता दें कि हर बैंक में वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य लोगों की तुलना में अधिक ब्याज मिलता है.  

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक  

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी पर बपंर रिटर्न देता है. 2 से 3 साल के जमा पर ही यह बैंक सामान्य नागरिकों को 8.5 फीसदी का ब्याज मिलता है तो वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 9.10 फीसदी का ब्याज ऑफर किया जा रहा है.  

Trending news