IDBI बैंक लाया गजब का ऑफर, इस स्‍कीम में बढ़ा द‍िया ग्राहकों को म‍िलने वाला ब्‍याज
Advertisement
trendingNow12392602

IDBI बैंक लाया गजब का ऑफर, इस स्‍कीम में बढ़ा द‍िया ग्राहकों को म‍िलने वाला ब्‍याज

Utsav FD Scheme: IDBI बैंक की उत्सव एफडी स्‍कीम के तहत न‍िवेशकों को बैंक की तरफ से जबरदस्‍त स्‍कीम का फायदा द‍िया जा रहा है. अगर आप इसमें 444 द‍िन के ल‍िए न‍िवेश करते हैं तो आपको 7.85 की दर से ब्‍याज म‍िलेगा.

IDBI बैंक लाया गजब का ऑफर, इस स्‍कीम में बढ़ा द‍िया ग्राहकों को म‍िलने वाला ब्‍याज

IDBI Bank Interest Rate: IDBI बैंक ने उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट योजना की ब्याज दर बढ़ा दी हैं. इससे कस्‍टमर को अपने पैसों पर पहले से ज्‍यादा रिटर्न मिल सकेगा. बैंक ने कुछ खास समय के लिए जमा किए गए पैसे पर मिलने वाली ब्याज दर को बढ़ाया है. अब सबसे ज्यादा ब्याज दर 7.85 प्रतिशत सालाना हो गई है. अगर आप 444 दिन के ल‍िए पैसा जमा करते हैं तो आपको 7.85 प्रतिशत सालाना ब्याज मिलेगा. लेक‍िन यद‍ि आप 375 दिन के ल‍िए पैसा जमा करते हैं तो आपको 7.75 प्रतिशत सालाना ब्याज मिलेगा.

इस तरह कर सकते हैं न‍िवेश

नई ब्याज दरें ल‍िम‍िटेड पीर‍ियड के ल‍िए हैं और ये 30 सितंबर, 2024 तक ही मिलेंगी. अगर आप इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं तो आप उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट अलग-अलग तरीकों से खोल सकते हैं. आप बैंक की वेबसाइट, मोबाइल बैंकिंग ऐप या किसी भी IDBI बैंक की ब्रांच में जाकर इस तरह का खाता खोल सकते हैं.

700 दिन के ल‍िये 7.70 प्रतिशत सालाना का ब्याज
नई ब्याज दर के अलावा, IDBI बैंक ने कहा कि वह उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट स्‍कीम के तहत दूसरे खास समय के लिए भी अच्छी ब्याज दर दे रहा है. खासतौर पर 700 दिन के ल‍िये आप 7.70 प्रतिशत सालाना ब्याज पा सकते हैं. 300 दिन के ल‍िये 7.55 प्रतिशत सालाना ब्याज मिल सकता है.

जानकारों का पहले से ही मानना था कि ब्याज दरें बचत करने वालों और निवेशकों के लिए बहुत अहम हैं. इसलिए बढ़ी हुई ब्याज दर को बाजार में पसंद क‍िया जाएगा. संभावित निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे अपने पैसे के निवेश की योजना बनाते समय इन नई ब्याज दरों पर ध्यान दें. साथ ही यह भी ध्‍यान रखें क‍ि ये ऑफर ल‍िमि‍टेड टाइम पीर‍ियड के लिए है.

Trending news