अगर आपके पास है 5 Rupee का Note तो घर बैठे कमा सकते हैं हजारों, यहां जानें तरीका
Advertisement
trendingNow1935872

अगर आपके पास है 5 Rupee का Note तो घर बैठे कमा सकते हैं हजारों, यहां जानें तरीका

आपके पास घर बैठे हजारों रुपये कमाने का सुनहरा मौका है. आप 5 रुपये के नोट से बड़ी कमाई कर सकते हैं. यहां जानिए इसका तरीका.

Extremely Rare 5 Rupee Notes

नई दिल्ली: अगर आप भी घर बैठे कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए ये एक अच्छा मौका (Earn Money) है. इससे आप घर बैठे 30 से 35 हजार रुपये तक की कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको किसी भी तरह का निवेश भी नहीं करना है. आपके पास बस 5 रुपये का ये खास नोट (5 Rupees Note) होना चाहिए. इससे आपको करीब 30 से 35 हजार रुपये तक मिल सकते हैं. आइए आपको बताते हैं क्या है ये तरीका.

  1. आप पांच रुपए के खास नोट को बेचकर हजारों रुपये कमा सकते हैं
  2. शर्तों और नियम के हिसाब से करें बिक्री
  3. 5 रुपये के ट्रैक्टर वाले नोट के बदले 30 हजार रुपये तक मिल सकते हैं

क्यों खास है ये नोट 

आज यहां हम आपको पांच रुपये के एक ऐसे नोट के बारे में बता रहे हैं जिसे बेचकर आप आसानी से हजारों रुपये कमा सकते हैं. इस नोट की खासियत है कि इस पर 786 नंबर (5 Rupee Note 786) लिखा होना चाहिए. साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर (5 Rupee Note With Tractor Value) भी बना होना चाहिए. अगर आपके पास भी इस तरह का नोट है तो आप इसके बदले में 30 हजार रुपये पा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Aadhaar Card से जुड़ी ये दो सेवाएं UIDAI ने बंद की, आप पर पड़ेगा सीधा असर

शर्तों और नियम के हिसाब से करें बिक्री

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से जारी ये नोट 'एक्सट्रिमली रेयर' (Extremely Rare Notes India) होता है. ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप लकी हैं. इस एक नोट के बदले हजारों कमा सकते हैं. इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट और स‍िक्‍कों की जबरदस्त खरीद-ब‍िक्री की जा रही है. अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के निर्धारित शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं

कहां कर सकते हैं सेल

आपको बता दें कि इस खास करेंसी नोट को ढूंढना मुश्किल है. इसलिए अगर आपको 5 रुपये के ट्रैक्टर वाले नोट मिले हैं तो आप उसके बदले 30 हजार रुपये पा सकते हैं. इसके लिए कई कंपनियां जैसे शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर अपनी पुरानी करेंसी को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. इसके अलावा coinbazzar.com पर भी पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे मिल जाते हैं. दरअसल ये प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं.

ये भी पढ़ें- 10 साल से बड़े बच्चों का खोलें खाता, पढ़ाई के लिए हर महीने मिलेंगे करीब 2500 रुपये

बतौर सेलर भी कमा सकते हैं हजारों 

आप इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर अपने पुराने नोट की स्नेप डाल कर उसे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. इसके लिए आपको इनकी साइट पर जाना होगा फिर आप यहां बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं. वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे खुद संपर्क करेंगे और आप अपने हिसाब से इसका रेट तय कर सकते हैं.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news