इन ट्रेनों में वेटिंग वालों को नहीं होगी परेशानी, Railway ने किया खास इंतजाम
Advertisement
trendingNow1567339

इन ट्रेनों में वेटिंग वालों को नहीं होगी परेशानी, Railway ने किया खास इंतजाम

ट्रेनों में सीटों की लगातार बढ़ती मांग को देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने आधा दर्जन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया है. जिन ट्रेनों में एस्ट्रा कोच लगाए जाने हैं, वे ट्रेनें गोरखपुर से चलती हैं.

इन ट्रेनों में वेटिंग वालों को नहीं होगी परेशानी, Railway ने किया खास इंतजाम

नई दिल्ली : ट्रेनों में सीटों की लगातार बढ़ती मांग को देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने आधा दर्जन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला किया है. जिन ट्रेनों में एस्ट्रा कोच लगाए जाने हैं, वे ट्रेनें गोरखपुर से चलती हैं. इन सभी ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट काफी लंबी थी. एक्स्ट्रा डिब्बा लगने से इन ट्रेनों में वेटिंग टिकट वाले यात्रियों की सीट कन्फर्म हो जाएगी.

ट्रेनों में तुरंत एक्स्ट्रा कोच लगाने के आदेश
नॉर्थ ईस्टर्न रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेनों में तुरंत एक्स्ट्रा कोच लगाने के आदेश जारी हो चुके हैं. इन एक्स्ट्रा कोचों को सिस्टम में फीड करने के साथ ही कई वेटिंग लिस्ट के टिकट कन्फर्म हो जाएंगे. अतिरिक्त कोच लगाने से टिकट दलालों पर भी लगाम लगाने में मदद मिलेगी.

इन ट्रेनों में बढ़ाए गए कोच
- 15018 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस में 27 और 28 अगस्त, 2019 को गोरखपुर से स्लीपर क्लास का एक कोच लगाया जाएगा.
- 15017 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में 29 और 30 अगस्त, 2019 को लोकमान्य तिलक टर्मिनस से स्लीपर क्लास का एक कोच लगाया जाएगा.
- 15067 गोरखपुर-बान्द्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में 28 अगस्त, 2019 को गोरखपुर से स्लीपर क्लास का एक कोच लगाया जाएगा.
- 15068 बान्द्रा टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में 30 अगस्त, 2019 को बान्द्रा टर्मिनस से स्लीपर क्लास का एक कोच लगाया जाएगा.
- 15048 गोरखपुर-कोलकाता पूर्वाचंल एक्सप्रेस में 27 अगस्त, 2019 को गोरखपुर से स्लीपर क्लास का एक कोच लगाया जाएगा.
- 15049 कोलकाता-गोरखपुर पूर्वाचंल एक्सप्रेस में 28 अगस्त, 2019 को कोलकाता से स्लीपर क्लास का एक कोच लगाया जाएगा.

Trending news