Indian Railways: IRCTC ने दिया रक्षाबंधन का शानदार तोहफा! आज से स्‍पेशल कैशबैक ऑफर शुरू, यहां जानें डिटेल्‍स
Advertisement
trendingNow1965651

Indian Railways: IRCTC ने दिया रक्षाबंधन का शानदार तोहफा! आज से स्‍पेशल कैशबैक ऑफर शुरू, यहां जानें डिटेल्‍स

IRCTC ने रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए रेल किराये में छूट के लिए विशेष कैशबैक ऑफर शुरू कर दिया है. आने वाले त्योहारों में प्रीमियम ट्रेनों के यात्रियों के लिए अधिक आकर्षक यात्रा ऑफर लांच करने की योजना भी बना रही है.

 

Indian Railways

नई दिल्‍ली: भारतीय रेलवे (Indian Railways) रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर ग्राहकों के लिए खास ऑफर पेश किया है. रेलवे की सहयोगी कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍़म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने रक्षाबंधन के मौके पर महिला यात्रियों के लिए विशेष कैश बैक ऑफर (Cashback Offer) की पेशकश की है. इसके तहत महिला यात्रियों को किराये में छूट मिलेगी, जो उन्‍हें कैशबैक के तौर पर हासिल होगी. यह कैशबैक ऑफर लखनऊ-दिल्‍ली और अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्‍सप्रेस (Tejas Express) ट्रेनों की महिला यात्रियों को दिया जाएगा. आईआरसीटीसी आने वाले त्योहारों में प्रीमियम ट्रेनों के यात्रियों के लिए अधिक आकर्षक यात्रा ऑफर लांच करने की योजना भी बना रही है.

  1. रेलवे ने दिया रक्षाबंधन का शानदार तोहफा
  2. IRCTC ने की विशेष कैश बैक ऑफर की पेशकश
  3. महिलाओं के लिए रेल किराये में विशेष छूट 

कब तक है आईआरसीटीसी का कैशबैक ऑफर

आईआरसीटीसी (IRCTC) के मुताबिक, आज यानी 15 अगस्‍त से लेकर 24 अगस्त 2021 के बीच दो प्रीमियम ट्रेनों ‘तेजस’ में यात्रा करने वाली सभी महिला यात्रियों (Women Passengers) को रक्षाबंधन के मौके पर ट्रेन के किराये में 5 फीसदी का विशेष कैशबैक ऑफर शुरू कर दिया गया है. कैशबैक ऑफर केवल दी गई अवधि के दौरान की गई यात्राओं के लिए ही लागू होगा. इस अवधि के बीच महिलाएं कितनी भी बार यात्रा सकती हैं. हर बार कैशबैक ऑफर के तहत किराये में मिलने वाली छूट की राशि उनके उसी खाते में जमा की जाएगी, जिससे टिकट बुक किए गए हैं. कैशबैक ऑफर उन महिला यात्रियों के लिए भी लागू होगा, जिन्होंने ऑफर लॉन्च से पहले ही इस यात्रा अवधि के लिए टिकट बुक करा लिया है.

ये भी पढ़ें- Petrol-Diesel की महंगाई से राहत! अब पानी की मदद से चलेगी आपकी कार, पीएम मोदी ने कही ये बात

प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

तेजस एक्‍सप्रेस लखनऊ-दिल्ली-लखनऊ (ट्रेन नंबर 82501/02) और अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद और (ट्रेन नंबर 82901/02) रूट पर चल रही है. सभी यात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रेलवे ने 7 अगस्त से अपनी दो प्रीमियम यात्री ट्रेनों का फिर से संचालन शुरू कर दिया है. आईआरसीटीसी इस समय सप्ताह में चार दिन के यानी शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को दोनों तेजस ट्रेनों का संचालन कर रही है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news