Indian Railways: राजस्थान-गुजरात-महाराष्ट्र-हरियाणा वालों के ल‍िए खुशखबरी, रेलवे ने किया यह बड़ा ऐलान
Advertisement

Indian Railways: राजस्थान-गुजरात-महाराष्ट्र-हरियाणा वालों के ल‍िए खुशखबरी, रेलवे ने किया यह बड़ा ऐलान

IRCTC: उत्तर पश्चिम रेलवे की तरफ से राजस्थान और महाराष्ट्र के बीच चलने वाली 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि में विस्तार करने का फैसला क‍िया गया है.

Indian Railways: राजस्थान-गुजरात-महाराष्ट्र-हरियाणा वालों के ल‍िए खुशखबरी, रेलवे ने किया यह बड़ा ऐलान

Indian Railways Special Trains : राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और हरियाणा के रेल यात्र‍ियों के ल‍िए बड़ी खुशखबरी आई है. अगर आप राजस्थान के बाड़मेर, अजमेर, उदयपुर से बान्द्रा और बोरीवली के बीच चलने वाली ट्रेनों में सफर करते हैं तो आप इस खबर को पढ़कर और भी खुश हो जाएंगे. उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railways) की तरफ से राजस्थान और महाराष्ट्र के बीच चलने वाली 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की संचालन अवधि में विस्तार करने का न‍िर्णय ल‍िया है.

सुव‍िधा को ध्‍यान में रखकर ल‍िया यह न‍िर्णय
रेलवे की तरफ से ऐसा यात्रियों की तरफ से की जा रही मांग और उनकी सुव‍िधा को ध्‍यान में रखते हुए क‍िया गया है. रेलवे के इस फैसले से सिर्फ राजस्थान और महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि गुजरात और हरियाणा के यात्रियों को भी काफी फायदा म‍िलेगा. आइए जानते हैं रेलवे ने क‍िन-क‍िन ट्रेनों की संचाल‍न अवध‍ि में व‍िस्‍तार करने का फैसला क‍िया है?

1. गाड़ी संख्या-09037, बान्द्रा टर्मिनस-बाड़मेर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 30 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

2. गाड़ी संख्या- 09038, बाड़मेर-बान्द्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 31 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

3. गाड़ी संख्या- 09039, बान्द्रा टर्मिनस-अजमेर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 28 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

4. गाड़ी संख्या- 09040, अजमेर-बान्द्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 29 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

5. गाड़ी संख्या- 09067, बान्द्रा टर्मिनस- उदयपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 26 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

6. गाड़ी संख्या- 09068, उदयपुर - बान्द्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में दिनांक 27 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

7. गाड़ी संख्या- 09007, बान्द्रा टर्मिनस-भिवानी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 29 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

8. गाड़ी संख्या- 09008, भिवानी-बोरीवली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में 30 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है.

टाइमिंग और ठहराव में नहीं होगा कोई बदलाव
इस बारे में उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया क‍ि इन सभी स्पेशल ट्रेनों की टाइमिंग और ठहराव में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. यात्र‍ियों को पहले वाले टाइम के आधार पर ही ट्रेन पकड़ने के ल‍िए स्‍टेशन पहुंचना होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news