Indian Railways: भारतीय रेलवे ने त्योहार पर किया ऐसा बड़ा ऐलान, सफर करने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले
Advertisement
trendingNow11400805

Indian Railways: भारतीय रेलवे ने त्योहार पर किया ऐसा बड़ा ऐलान, सफर करने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले

Indian Railways: फेस्टिवल सीजनों में इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. खबर सुनकर त्योहार (Diwali 2022) में ट्रेन से सफर करने वालों में खुशी की लहर है. अगर आप भी इन दिनों ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो ये खबर जरुर पढ़ लें.

Indian Railways Latest Rule

Indian Railway Festive Special Trains list: त्योहारी सीजन में रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने त्योहार पर यात्रियों के लिए बड़ा कदम उठाया है. भारतीय रेलवे ने देश भर में कई रूटों के लिए स्पेशल ट्रेनें शुरू किया है.

भारतीय रेलवे इस त्योहारी सीजन के दौरान यात्रियों के सफर को आरामदायक बनाने के लिए एक्स्ट्रा 32 स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है. आपको बता दें कि रेलवे कि तरफ से कुल 211 स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई हैं जो 2561 ट्रिप करेंगी. दरअसल, 179 स्पेशल ट्रेनों का ऐलान पहलेही किया जा चुका है.

रेलवे ने उठाया शानदार कदम 

इतना ही नहीं, स्टेशन पर होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत के लिए टेंट लगाना शुरू कर दिया है. इसके अलावा शुक्रवार तक यात्रियों के लिए विशेष काउंटर, शौचालय, बैठने की जगह, सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाएगी. दिवाली और छठ पूजा में होने वाली भीड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे कुल 70 स्पेशल ट्रेन चला रही है. आपको बता दें कि ये रेलगाड़ियां दोनों तरफ से कुल 771 फेरे लगाएंगी, जिनमें लगभग 12 लाख लोग सफर कर सकेंगे. इनमें से कुल 62 स्पेशल ट्रेन पूर्व के राज्यों के लिए चलाई जा रही है.

Trending news