इंडिगो ने हवाई यात्रियों के लिए लॉन्च की ये स्कीम, 10% किराया देकर बुक हो जाएगा टिकट

बजट एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया ऑफर पेश किया है. 

इंडिगो ने हवाई यात्रियों के लिए लॉन्च की ये स्कीम, 10% किराया देकर बुक हो जाएगा टिकट
फाइल फोटो

नई दिल्लीः बजट एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया ऑफर पेश किया है. इस ऑफर में ग्राहकों को टिकट बुक कराने में काफी सहूलियत मिलेगी. कंपनी को उम्मीद है कि ऐसा करने से उसके यहां पर यात्रियों की संख्या भी बढ़ जाएगी. इस सुविधा के तहत यात्री घरेलू उड़ानों के लिए मात्र 10 फीसदी पेमेंट कर अपनी टिकट बुक कर सकते हैं. इसके बाद उनके पास विकल्प होगा कि अन्य 90 फीसदी पेमेंट यात्रा या टिकट बुक करने के 15 दिन के अंदर करना होगा.

इस ऑफर के बारे में बताते हुए इंडिगो ने कहा, 'अगर 2 व्यक्ति दिल्ली से मुंबई के राउंड​ ट्रिप के लिए​ टिकट बुक करते हैं तो उन्हें मिनिमम फ्लेक्स पे के तहत 1600 रुपये का ही भुगतान करना होगा. यात्री हर व्यक्ति के लिए 400 रुपये ही खर्च कर टिकट बुक कराया जा सकता है.' बाद में टोटल बुकिंग अमाउंट में इस पेमेंट को घटाकर बची रकम देनी होगी.

बता दें कि 262 विमानों के साथ इंडिगो के पास देश में सबसे विस्तृत नेटवर्क में से एक है. कोरोना वायरस को लेकर ट्रैवल प्रतिबंधों से पहले इंडिगो एक दिन में 1,500 उड़ानों का संचालन करती थी.

पूरे वर्ष करेगी वेतन में 25 फीसदी कटौती
इसके साथ ही देश की सबसे बड़ी घरेलू इंडिगो एयरलाइन (Indigo Airlines) ने स्पष्ट किया है कि उसके वरिष्ठ कर्मचारियों के वेतन में 25 प्रतिशत की कटौती पूरे वित्त वर्ष 2020-21 के लिए लागू होगी. कंपनी ने कहा है कि इन कर्मचारियों का मूल वेतन बहाल करने का फैसला वित्त वर्ष के अंत में किया जाएगा.

इंडिगो ने अपने कर्मचारियों के वेतन में पांच से 25 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की थी. इंडिगो एयरलाइन ने कहा है कि वेतन में कटौती मई से पूरे वित्त वर्ष 2020-21 में लागू रहेगी. कंपनी कर्मचारियों को अप्रैल माह के पूरे वेतन का भुगतान पहले ही कर चुकी है.

यह भी पढ़ेंः पहली बार 50 हजार के पार पहुंचा सोने का भाव, विदेशों में आई तेजी का दिखा असर

ये भी देखें---