इस बिलिनेयर ने कहा- हफ्ते में केवल 3 दिन 4-4 घंटे के लिए काम करना चाहिए
topStorieshindi

इस बिलिनेयर ने कहा- हफ्ते में केवल 3 दिन 4-4 घंटे के लिए काम करना चाहिए

पिछले दिनों जैक मा ने ही कहा था कि चीन के टेक सेक्टर में 996 का कॉन्सेप्ट लागू किया जाना चाहिए. इसका मतलब हर कर्मचारी को 9-9 से 12 घंटे और एक हफ्ते में 6 दिन काम करना चाहिए. 

इस बिलिनेयर ने कहा- हफ्ते में केवल 3 दिन 4-4 घंटे के लिए काम करना चाहिए

नई दिल्ली: अलीबाब ग्रुप के फाउंडर जैक मा ने कहा कि लोगों को एक हफ्ते में केवल 12 घंटे काम करना चाहिए. ऐसा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से संभव हो सकता है. संघाई में वर्ल्ड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जैक मा ने कहा कि टेक्नोलॉजी की मदद से लोगों को एक हफ्ते में चार-चार घंटे के लिए केवल तीन दिन काम करना चाहिए. इस कार्यक्रम में उनके साथ Tesla के CEO एलन मस्क भी शामिल हुए थे.

पिछले दिनों जैक मा ने ही कहा था कि चीन के टेक सेक्टर में 996 का कॉन्सेप्ट लागू किया जाना चाहिए. इसका मतलब हर कर्मचारी को 9-9 से 12 घंटे और एक हफ्ते में 6 दिन काम करना चाहिए. . उन्होंने कहा कि अगर आगे बढ़ना है तो टेक युवाओं को 996 के फॉर्म्यूले पर काम करना होगा.

टेक्नोलॉजी एडवांसमेंट (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग) से ऑटोमेशन का ज्यादा इस्तेमाल होने लगता है. ऑटोमेशन लागू करने से बेरोजगारी की समस्या बढ़ जाती है. लेकिन, जैक मा ने इन संभावनाओं को दरकिनार करते हुए कहा कि AI की मदद से लोगों का भला होगा. टेक्नोलॉजी लोगों की मदद करती है. इससे काम करना आसान हो जाता है. उन्होंने साफ-साफ कहा कि कंप्यूटर एक मशीन है, लेकिन इंसानों के पास दिल होता है, और इस दिल की वजह से वह मशीनों से बेहतर है, जिसमें चतुराई भी है.

Trending news