ये क्या... अब Paytm Wallet पर भी अंबानी परिवार की नजर? जियो फाइनेंशियल 16% चढ़ा
Advertisement

ये क्या... अब Paytm Wallet पर भी अंबानी परिवार की नजर? जियो फाइनेंशियल 16% चढ़ा

Paytm News: एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि संकटग्रस्त कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस यानी पेटीएम वॉलेट बिजनेस को बेचने के लिए जियो फाइनेंशियल सर्विसेज और HDFC Bank के साथ बातचीत कर रहा है.

ये क्या... अब Paytm Wallet पर भी अंबानी परिवार की नजर? जियो फाइनेंशियल 16% चढ़ा

Jio Financial Shares: आज के कारोबार में जियो फाइनेंशियल के शेयर्स 15.82 फीसदी उछल गए हैं. अब सभी के मन में यह सवाल चल रहा है कि आखिर जियो फाइनेंशिय के शेयरों में क्यों अपर सर्किट लग रहा है. ऐसी कौन सी खुशी है, जिसके बाद अंबानी जी की कंपनी के शेयर भागते चले जा रहे हैं. 

इकनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि संकटग्रस्त कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस यानी पेटीएम वॉलेट बिजनेस को बेचने के लिए जियो फाइनेंशियल सर्विसेज और HDFC Bank के साथ बातचीत कर रहा है. इस खबर के बाद से जियो फाइनेंशियल के शेयर्स लगातार भाग रहे हैं. 

16 फीसदी चढ़ा जियो फाइनेंशियल का शेयर

आज के कारोबार के दौरान जियो फाइनेंशियल के शेयरों ने मार्केट में 295.70 रुपये का नया रिकॉर्ड लेवल बनाया है. दोपहर को 2.30 बजे के करीब कंपनी का स्टॉक 15.82 फीसदी यानी 40.15 रुपये की बढ़त के साथ 293.95 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

ये 2 कंपनियां रेस में है आगे

मामले की जानकारी रखने वाले फिनटेक और बैंकिंग क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारियों का हवाला देते हुए, द हिंदू बिजनेस लाइन ने कहा कि HDFC Bank और जियो फाइनेंशियल को पेटीएम के वॉलेट बिजनेस का अधिग्रहण करे के लिए अग्रणी माना जा रहा है. 

पिछले नवंबर से चल रही जियो से बातचीत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विजय शेखर शर्मा की टीम पिछले नवंबर से जियो फाइनेंशियल के साथ बातचीत कर रही थी, लेकिन HDFC Bank के साथ बातचीत पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर RBI के प्रतिबंध से ठीक पहले शुरू हुई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, जिसमें यह भी कहा गया था कि एक बड़ी बेलआउट योजना के हिस्से के रूप में, जियो पेटीएम पेमेंट्स बैंक का अधिग्रहण करने की पेशकश कर सकता है.

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का गेम प्लान

जियो फाइनेंशियल पिछले साल इनक्यूबेटर रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) से अलग हो गया था और अब यह जियो पेमेंट्स बैंक का मालिक है. जिसने 2,400 बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट्स के ग्राउंड नेटवर्क के साथ डिजिटल सेविंग्स अकाउंट और बिल पेमेंट लॉन्च करने के लिए फिर से प्लेटफॉर्म तैयार किया है. इसने डेबिट कार्ड भी लॉन्च किया है.

पेमेंट सॉल्युशन बिजनेस में, जियो ने Jio Voice box एक पायलट लॉन्च किया है. इसके अलावा जियो फोन को भी UPI के साथ इनेबिल किया है. JFSL ने सैंडबॉक्स के लिए कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन और पर्सनल लोन को सफलतापूर्वक पूरा किया है. 

JFSL की सहायक कंपनियां

JFSL की सहायक कंपनियों में जियो फाइनेंस, जियो इंश्योरेंस ब्रोकिंग, जियो पेमेंट्स बैंक, जियो पेमेंट्स सॉल्यूशंस, एक प्रस्तावित AMC और एक लीजिंग सहायक कंपनी शामिल है.

Trending news