Khajrana Ganesh Mandir Indore: सबसे महंगा सौदा, 70 sq फीट की दुकान की लीज 1.72 करोड़; दुकानदार कर सकेगा एक ही काम
Advertisement

Khajrana Ganesh Mandir Indore: सबसे महंगा सौदा, 70 sq फीट की दुकान की लीज 1.72 करोड़; दुकानदार कर सकेगा एक ही काम

Khajrana Ganesh: हाल के दिनों में देश में वाणिज्यिक संपत्ति के सबसे महंगे सौदों में से इसे एक बताया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि निविदा प्रक्रिया में भाग लेते हुए एक व्यक्ति ने खजराना मंदिर परिसर की दुकान ‘1-A’ के ल‍िए 1.72 करोड़ की सबसे ऊंची बोली लगाई है.

Khajrana Ganesh Mandir Indore: सबसे महंगा सौदा, 70 sq फीट की दुकान की लीज 1.72 करोड़; दुकानदार कर सकेगा एक ही काम

Prasad Shop Lease: प्रॉपर्टी के महंगे सौदों और लीज के बारे में तो आपने खूब सुना होगा. लेक‍िन इंदौर में दुकान की लीज के ल‍िए भारी-भरकम बोली सुनकर वाकई आप हैरान रह जाएंगे. जी हां, इसे अब तक के कमर्श‍ियल प्रॉपर्टी के सबसे महंगे सौदों में से एक बताया जा रहा है. इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर (Khajrana Ganesh Mandir) परिसर में फूल-प्रसाद की महज 69.50 वर्ग फीट की दुकान को 30 साल के लिए पट्टे पर लेने के ल‍िए एक व्यक्ति ने 1.72 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बोली लगाई है.

र‍ियल एस्टेट क्षेत्र के दिग्गज हैरान
मंदिर प्रबंधन के एक अधिकारी की तरफ से यह जानकारी दी गई. बोली की राशि सुनने के बाद र‍ियल एस्टेट क्षेत्र के दिग्गज हैरान रह गए. इसे हाल के दिनों में देशभर में वाणिज्यिक संपत्ति के सबसे महंगे सौदों में से एक बताया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि निविदा प्रक्रिया में भाग लेते हुए एक व्यक्ति ने खजराना मंदिर परिसर की दुकान ‘1-A’ को 30 साल के लिए पट्टे पर लेने को 1.72 करोड़ रुपये की सबसे ऊंची बोली लगाई है.

दुकान का क्षेत्रफल 69.50 वर्ग फुट
उन्होंने बताया कि मंदिर की प्रबंधन समिति के स्वामित्व वाली इस दुकान का क्षेत्रफल 69.50 वर्ग फुट है. इसे पट्टे पर लेने के वास्ते प्रति वर्ग फुट के लिए 2.47 लाख रुपये की दर से सबसे ऊंची बोली लगाई गई है. अधिकारी ने बताया कि इस दुकान के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण (IDA) के जरिये निविदा प्रक्रिया को अंजाम दिया गया. मंदिर प्रबंधन समिति की शर्त के मुताबिक दुकान में फूल, प्रसाद और पूजन सामग्री ही बेची जा सकती है.

उन्होंने बताया कि इस दुकान को पट्टे पर देने के लिए न्यूनतम आरक्षित कीमत 30 लाख रुपये रखी गई थी. इसके मुकाबले करीब छह गुना ज्यादा मूल्य की सबसे ऊंची बोली लगाई गई. गौरतलब है कि खजराना गणेश मंदिर में रोजाना देशभर से बड़ी तादाद में श्रद्धालु आते हैं. मंदिर परिसर की दुकानों में फूल, प्रसाद और पूजन सामग्री की जमकर बिक्री होती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news