Koo Shut Down: देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म KOO बंद, 4 साल के संघर्ष के बाद 'छोटी पीली चिड़िया' ने कहा फाइनल अलविदा
Advertisement
trendingNow12319572

Koo Shut Down: देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म KOO बंद, 4 साल के संघर्ष के बाद 'छोटी पीली चिड़िया' ने कहा फाइनल अलविदा

KOO Shut Down:  भारत का देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, जो कभी एक्स ( पूर्व में ट्विटर) को टक्कर देने की बात कह रहा था, अब बंद हो गया. भारत के देशी सोशल मीडिया और माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo को बंद करने का फैसला लिया गया.

koo

Koo Shut Down: भारत का देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, जो 4 साल पहले एक्स ( पूर्व में ट्विटर) को टक्कर देने के लिए शुरू हुआ था, अब बंद हो गया. मर्जर डील फेल होने के बाद भारत के देशी सोशल मीडिया और माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo को बंद करने का फैसला लिया गया. फंडिग को लेकर लंबे वक्त से संघर्ष करने के बाद फाउंडर ने मर्जर की कोशिश की, लेकिन इसमें भी सफल होने के बाद KOO को बंद करने का फैसला लिया गया है. दरअसल बीते काफी समय से अधिग्रहण को लेकर Koo और डेलीहंट के बीच बातचीत चल रही थी, लेकिन बात नहीं बनने पर कू को बंद करने का फैसला किया गया.  बता दें कि टाइगर ग्लोबल के निवेश वाले कू में एक्सेल, 3 वन4 कैपिटल, नवल रविकांत बालाजी श्रीनिवासन, कलारी कैपिटल समेत कई कई अन्य निवेशकों ने 6.5 करोड़ डॉलर का निवेश किया.  

क्यों बंद हुआ KOO

कंपनी को को-फाउंडर मयंक बिदावतका ने इस बारे में जानकारी दी और अपने लिंक्डइन हैंडल पर लिखा कि अब 'छोटी पीली चिड़िया ने फाइनल गुडबाय कह दिया है. बता दें कि अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक ने मिलकर ट्विटर को टक्कर देने के लिए भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू को बनाया था. मयंक ने लिखा कि कंपनी को बचाने के लिए उन्होंने कई बड़ी मीडिया और इंटरनेट कंपनियों के साथ साझेदारी करने की कोशिश की. लेकिन बातचीत आगे न बढ़ सकी.

उन्होंने कहा कि हमने कोशिश की कि KOO को चालू रखें, लेकिन सोशल मीडिया ऐप को चालू रखने के लिए टेक्नोलॉजी सर्विसेस की लागत बहुत अधिक होती है. उन्होंने कहा कि पार्टनरशिप के लिए हमने जिनसे भी बात की, उनमें से अधिकतर लोग यूजर जनरेटेड कंटेंट और सोशल मीडिया के वाइल्ड नेचर को देखते हुए इस डील को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे. ऐसे में फंड की कमी के चलते उन्हें ऑपरेशन बंद करना पड़ा.  बता दें कि  साल 2020 में अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका ने Koo की शुरुआत की थी. कू देश की पहली भारतीय माइक्रोब्लॉगिंग साइट थी. लॉन्च होने के बाद ही इसके 60 मिलियन बार डाउनलोड हो गए. अब ये स्टार्टअप फंडिग ने मिलने से बंद हो गया.  

 

Trending news