लेंसकार्ट वाले पीयूष बंसल ने फैक्‍ट्री के ल‍िए मांगी 25 एकड़ जमीन...सरकार ने तपाक से द‍िया जवाब
Advertisement

लेंसकार्ट वाले पीयूष बंसल ने फैक्‍ट्री के ल‍िए मांगी 25 एकड़ जमीन...सरकार ने तपाक से द‍िया जवाब

Lenskart Business Plan: पीयूष बंसल की पोस्‍ट के कुछ देर बाद कर्नाटक के इंडस्‍ट्रीज म‍िन‍िस्‍टर एमबी पाटिल ने उनके इस प्‍लान का स्‍वागत क‍िया और कहा कि विभागीय अधिकारी उनसे संपर्क करेंगे.

लेंसकार्ट वाले पीयूष बंसल ने फैक्‍ट्री के ल‍िए मांगी 25 एकड़ जमीन...सरकार ने तपाक से द‍िया जवाब

Lenskart Mega Factory Plan: देश का द‍िग्‍गज आईव‍ियर (चश्मों) चेन लेंसकार्ट (Lenskart) बेंगलुरु में अपनी मेगा फैक्‍ट्री बनाने का प्‍लान कर रही है. लेंसकार्ट के को-फाउंडर पीयूष बंसल (Peyush Bansal) की तरफ से ल‍िंक्‍डइन पर इस बारे में जानकारी दी. पीयूष बंसल ने बताया क‍ि कंपनी बेंगलुरु में अपनी अगली मेगा फैक्ट्री बनाने का प्‍लान कर रही है. उन्होंने पोस्‍ट में ल‍िखा मेगा फैक्ट्री खोलने के लिए केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kempegowda International Airport) के 60 क‍िमी के एर‍िया में 25 एकड़ जमीन की जरूरत है.

एमबी पाटिल ने क‍िया पोस्‍ट का स्‍वागत

लेंसकार्ट (Lenskart) के को-फाउंडर पीयूष बंसल (Peyush Bansal) ने लिंक्डइन पोस्ट में 'लेंसकार्ट मेगा फैक्ट्री के निर्माण के लिए केम्पेगौड़ा बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट के 60 किमी के दायरे में 25 एकड़ जमीन की तलाश कर रही है. यदि कोई कंपनी बेंगलुरु एयरपोर्ट के पास फैक्ट्री जमीन बेचना चाहती है तो कृपया megafactory@lenskart.in पर ई-मेल करें. पीयूष बंसल की पोस्‍ट के कुछ देर बाद कर्नाटक के इंडस्‍ट्रीज म‍िन‍िस्‍टर एमबी पाटिल ने उनके इस प्‍लान का स्‍वागत क‍िया और कहा कि विभागीय अधिकारी उनसे संपर्क करेंगे.

न‍िवेश का प्रमुख केंद्र बना एयरपोर्ट के पास का एर‍िया
पाटिल ने अपनी एक्‍स पोस्‍ट में पीयूष बंसल और लेंसकार्ट को टैग करते हुए ल‍िखा, इंडस्‍ट्रीज ड‍िपार्टमेंट आपकी मदद करने और आपकी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए मौजूद है. संबंधित अधिकारी आपसे तुरंत संपर्क करेंगे. हाल ही में बेंगलुरु के उत्तर में देवनहल्ली (बेंगलुरु हवाई अड्डे के पास) राज्य में तमाम प्रमुख निवेशों का नया केंद्र बन गया है. पिछले साल, एपल आईफोन (Apple iPhone) मैन्‍युफैक्‍चरर Foxconn ने कहा था कि उसकी तरफ से कर्नाटक में 1.67 बिलियन डॉलर (करीब 14,000 करोड़ रुपये) का निवेश क‍िया जा रहा है.

अगस्त 2023 में कर्नाटक सरकार की तरफ से घोषणा की गई थी Foxconn ने राज्य में दो कंपोनेंट फैक्ट्रियों पर 600 मिलियन डॉलर का निवेश करने का प्‍लान बनाया गया है. मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार यह अतिरिक्त निवेश देवनहल्ली में एक मैन्‍युफैक्‍चर‍िंग यून‍िट स्थापित करने के लिए किया जा रहा है, जहां Foxconn ने पहले ही निवेश के लिए 300 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया है.

Trending news