LIC को पहली तिमाही में हुआ बंपर मुनाफा, शेयर में आज भी जारी रही गिरावट, जानें क्या करें निवेशक?
Advertisement

LIC को पहली तिमाही में हुआ बंपर मुनाफा, शेयर में आज भी जारी रही गिरावट, जानें क्या करें निवेशक?

LIC Results: इस बार कंपनी के शुद्ध लाभ में कई गुना का इजाफा देखने को मिला है, लेकिन कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है. वीकली एक्सपायरी के दिन भी कंपनी का शेयर 0.36 फीसदी फिसलकर बंद हुआ है.

LIC को पहली तिमाही में हुआ बंपर मुनाफा, शेयर में आज भी जारी रही गिरावट, जानें क्या करें निवेशक?

LIC Net Profit: LIC ने पहली तिमाही का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार कंपनी के शुद्ध लाभ में कई गुना का इजाफा देखने को मिला है, लेकिन कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है. इस बार कंपनी के शुद्ध लाभ में कई गुना का इजाफा देखने को मिला है, लेकिन कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है. वीकली एक्सपायरी के दिन भी कंपनी का शेयर 0.36 फीसदी फिसलकर बंद हुआ है. बता दें भारतीय जीवन बीमा निगम का नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कई गुना होकर 9,544 करोड़ रुपये हो गया है. कंपनी की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. 

LIC ने शेयर बाजार को दी जानकारी
सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी ने बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 683 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. एलआईसी ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी की कुल आय जून तिमाही में बढ़कर 1,88,749 करोड़ रुपये हो गई, जो बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,68,881 करोड़ रुपये थी.

पहले साल का घटा प्रीमियम
कंपनी ने कहा कि हालांकि जून तिमाही में पहले साल का प्रीमियम घटकर 6,811 करोड़ रुपये रह गया, जो जून, 2022 तिमाही में 7,429 करोड़ रुपये था. बीमा कंपनी ने जून तिमाही में 53,638 करोड़ रुपये कमाए, जबकि बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 50,258 करोड़ रुपये कमाए थे.

जून तिमाही में बढ़ी आय
जून तिमाही में निवेश से शुद्ध आय बढ़कर 90,309 करोड़ रुपये हो गई, जबकि जून, 2022 तिमाही में यह 69,571 करोड़ रुपये थी. संपत्ति गुणवत्ता के मामले में एनपीए (NPA) सुधार के साथ जून तिमाही में 2.48 प्रतिशत हो गया, जो बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 5.84 प्रतिशत था.

शेयर में कैसा रहा कारोबार? 
कंपनी के शेयर की बात करें तो पिछले एक महीने में स्टॉक 3.18 फीसदी बढ़ा है. वहीं, 6 महीने में शेयर में 5.75 फीसदी यानी 34.90 रुपये की बढ़त दर्ज की गई है. आज कंपनी का शेयर 641.60 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है. इसके अलावा YTD समय में कंपनी में 9.57 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. 

इनपुट - भाषा एजेंसी

Trending news