LIC पॉलिसीधारकों के लिए अच्छी खबर! Paytm से कर सकेंगे सभी तरह के पेमेंट, दोनों के बीच हुआ करार
Advertisement

LIC पॉलिसीधारकों के लिए अच्छी खबर! Paytm से कर सकेंगे सभी तरह के पेमेंट, दोनों के बीच हुआ करार

LIC Policy Payment Paytm: अगर आपने लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन यानी LIC से कोई पॉलिसी खरीद रखी है, तो आपके लिए अच्छी खबर है. आप पॉलिसी प्रीमियम का भुगतान या किसी भी तरह का पॉलिसी से जुड़ा पेमेंट Paytm से भी कर सकते हैं.

Paytm-LIC में करार

नई दिल्ली: LIC Policy Payment Paytm: अगर आपने लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन यानी LIC से कोई पॉलिसी खरीद रखी है, तो आपके लिए अच्छी खबर है. आप पॉलिसी प्रीमियम का भुगतान या किसी भी तरह का पॉलिसी से जुड़ा पेमेंट Paytm से भी कर सकते हैं. LIC ने Paytm को अपनी सभी तरह की डिजिटल पेमेंट की सुविधा देने के लिए नियुक्त किया. कई दूसरे पेमेंट गेटवे से करार के बाद LIC ने Paytm के साथ करार किया है क्योंकि उसके ज्यादातर पेमेंट डिजिटल मोड में चले गए हैं. 

Paytm-LIC में डिजिटल पेमेंट का करार

Times of India में छपी खबर के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि 17 पेमेंट गेटवे ने LIC की डिजिटल पेमेंट फैसिलिटी के लिए बोली लगाई थी. Paytm की मल्टीपल पेमेंट सर्विसेज में दमदार मौजूदगी ने उसके पक्ष में काम किया, जबकि बाकी पेमेंट गेटवे सिर्फ कुछ खास सेगमेंट में ही बढ़िया थे, जैसे UPI या कार्ड्स. नए करार से पेमेंट की प्रक्रिया और आसान होगी, पेमेंट के ज्यादा विकल्प मिलेंगे और ज्यादा प्लेयर्स जैसे वॉलेट और बैंक्स इसमें शामिल होंगे. 

VIRAL VIDEO

ये भी पढ़ें- Indian Railways: 19 और 20 अप्रैल से कई ट्रेनें हुईं कैंसिल, कुछ नई ट्रेनों की बुकिंग कल से होगी शुरू

कोरोनाकाल में तेजी से बढ़ा डिजिटल पेमेंट

रिपोर्ट के मुताबिक LIC ने कोरोना महामारी के दौरान डिजिटल पेमेंट में बहुत तेज उछाल देखा. LIC ने इस दौरान डिजिटल मोड के जरिए 60,000 करोड़ रुपये का प्रीमियम कलेक्शन किया, जबकि इसमें बैंक से किया गया पेमेंट शामिल नहीं है. ये तकरीबन 8 करोड़ ट्रांजैक्शन हैं, जो कि आगे और बढ़ने की उम्मीद है. 

प्रीमियम ही नहीं सभी तरह के पेमेंट हो सकेंगे

LIC ने Paytm से सिर्फ प्रीमियम पेमेंट ही नहीं बल्कि सभी तरह के कलेक्शन को डिजिटल तरीके से करने की तैयारी की है, जिसमें इंश्योरेंस एजेंट्स की ओर से रेमिटेंस कलेक्शन भी शामिल हैं. हालांकि जिनके पास LIC की पॉलिसी है वो उसके प्रीमियम का भुगतान Paytm से पहले भी कर सकते थे, इसके अलावा GooglePay, PhonePe से भी किया जा सकता है. 

Paytm से LIC प्रीमियम का पेमेंट करें 

Paytm में जाकर LIC को सर्च करें, यहां पर आपको अपना पॉलिसी नंबर डालना होगा. जैसे ही आप पॉलिसी नंबर डालेंगे आपको प्रीमियम दिखेगा. proceed  पर क्लिक करें और पेमेंट को पूरा करें. 

LIVE TV

Trending news