Indian Railways: 19 और 20 अप्रैल से कई ट्रेनें हुईं कैंसिल, कुछ नई ट्रेनों की बुकिंग कल से होगी शुरू

Indian Railways Train Cancelled: ट्रेन के लिए रेलवे स्टेशन निकलने से पहले एक बार आप चेक कर लीजिए कि कहीं आपकी ट्रेन कैंसिल तो नहीं हो गई है.

Indian Railways: 19 और 20 अप्रैल से कई ट्रेनें हुईं कैंसिल, कुछ नई ट्रेनों की बुकिंग कल से होगी शुरू

नई दिल्ली: Indian Railways Train Cancelled: ट्रेन के लिए रेलवे स्टेशन निकलने से पहले एक बार आप चेक कर लीजिए कि कहीं आपकी ट्रेन कैंसिल तो नहीं हो गई है. क्योंकि भारतीय रेलवे ने (Indian Railways) ने आज यानी 19 अप्रैल और कल यानी 20 अप्रैल की कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. 

Western Railways ने कैंसिल की कई ट्रेनें

Western Railways ने इन दो दिनों से रद्द हुई ट्रेनों की पूरी लिस्ट जारी की है. अगर आप भी इन ट्रेनों में सफर करने वाले थे, तो एक बार पूरी लिस्ट चेक कर लीजिए. दरअसल, पश्चिमी रेलवे ने यात्रियों की बेहद कम संख्या को देखते हुए ये ट्रेनें कैंसिल की हैं. कोरोना महामारी की वजह से यात्रियों की संख्या में काफी गिरावट आई है. 

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा स्पेशल अलाउंस, देखिए कितना होगा फायदा

Western Railways की ओर से किए गए ट्वीट में बताया गया है कि पश्चिमी रेलवे स्टेशनों पर आने वाली और यहां से जाने वाली कुछ स्पेशल ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है. इसमें सूरत, वडोदरा, भोपाल, जामनगर, दाहोद की स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं. 

 

19 अप्रैल से रद्द हुई ट्रेनें 

09007 सूरत- भुसावल स्पेशल ट्रेन
02959 वडोदरा - जामनगर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन
02960 जामनगर - वडोदरा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन
09258 वेरावल - अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन
09323 डॉ. अम्बेडकरनगर - भोपाल स्पेशल ट्रेन
09340 भोपाल - दाहोद स्पेशल ट्रेन

ये भी देखें-

20 अप्रैल से रद्द हुई ट्रेनें 

09257 अहमदाबाद - वेरावल स्पेशल ट्रेन
09008 भुसावल - सूरत स्पेशल ट्रेन
09077 नंदुरबार - भुसावल स्पेशल ट्रेन
09339 दाहोद - भोपाल स्पेशल ट्रेन
09324 भोपाल - डॉ अम्बेडकरनगर स्पेशल ट्रेन

इस रूट पर चलाई जाएंगी कई ट्रेनें

हालांकि रेलवे स्पेशल समर ट्रेनें भी चलाएगी. इन ट्रेनों की बुकिंग कल यानी 20 अप्रैल और 21 अप्रैल से कराई जा सकती है. वेस्टर्न रेलवे ने अपने ट्ववीट में लिखा है कि यात्रियों की सुविधा हेतु पश्चिम रेलवे द्वारा बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर,मुंबई सेंट्रल मंडुआडीह-दादर, बांद्रा टर्मिनस-भगत की कोठी एवं अहमदाबाद-दानापुर के बीच स्‍पेशल ट्रेनों के प्रत्येक के 2 फेरे चलाए जाएंगे. आरक्षण 20/4 व 21/4/2021 से प्रारम्भ होगा. 

 

 LIVE TV 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.