Business Live: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर अंबानी से लेकर अनिल अग्रवाल तक अयोध्या पहुंचे दिग्गज कारोबारी
Advertisement

Business Live: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर अंबानी से लेकर अनिल अग्रवाल तक अयोध्या पहुंचे दिग्गज कारोबारी

आज पूरा देश राम भक्ति में डूबा है. पूरे देश की निगाहें  अयोध्या की ओर लगी हुई हैं. राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में कई राज्य सरकारों ने छुट्टी का ऐलान किया गया है. वहीं केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय कर्मचारियों को आधे दिन की छुट्टी दी गई है.

Business Breaking
LIVE Blog

Share Market Closed Today : आज पूरा देश राम भक्ति में डूबा है. पूरे देश की निगाहें  अयोध्या की ओर लगी हुई हैं. राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में कई राज्य सरकारों ने छुट्टी का ऐलान किया गया है. वहीं केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय कर्मचारियों को आधे दिन की छुट्टी दी गई है. सरकारी बैंक भी आधे दिन बंद रहेंगे.  22 जनवरी सोमवार को शेयर बाजार भी बंद हैं. 

22 January 2024
15:27 PM

अमेरिका स्थित स्वतंत्र बीमा ब्रोकरेज कंपनी लॉकटन ने भारतीय बाजार में प्रवेश की जानकारी दी है. कंपनी ने कहा कि लॉकटन के भारत में प्रवेश के लिए नियामक की मंजूरी की आवश्यकता होगी.कंपनी भारत में जोखिम संबंधी परामर्श और प्रबंधन सेवाओं की बढ़ती मांग को पूरा करेगी.आपको बता दें कि लॉकटन के दुनियाभर में 135 ऑफिस हैं. 

15:25 PM

उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग में सचिव राजेश कुमार सिंह ने कहा कि साल 2047 तक भारत के एक विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में कर प्रोत्साहन, उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजनाओं और चार्जिंग बुनियादी ढांचे के अनिवार्य प्रावधान द्वारा समर्थित विभिन्न खंडों में इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर एक बड़ा बदलाव शामिल है. 

15:23 PM

अयोध्या में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए हिंदुजा ग्लोबल सॉल्यूशंस (एचजीएस) के उद्यम व्यवसाय सेलेरिटीएक्स ने  नेटएक्स पेश करने की घोषणा की है.  

10:09 AM

अयोध्या राम मंदिर  प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर देश के दिग्गज कारोबारी अयोध्या पहुंच रहे हैं. . देश के लगभग 880 उद्योगपति राम मंदिर कार्यक्रम के दौरान अयोध्या की पावन नगरी में उपस्थित रहने का अनुमान है. अनिल अंबानी, वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल अयोध्या पहुंच चुके हैं.  इस कार्यक्रम को लेकर भारतीय उद्योग जगत से मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, रतन टाटा, कुमार मंगलम बिड़ला, एन चंद्रशेखरन, अनिल अग्रवाल, एनआर नारायण मूर्ति जैसे कई दिग्गजों को भी अयोध्या आने का न्यौता भेजा गया है. 

09:56 AM

गौतम अडानी ने किया ट्वीट

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर उद्योग जगत में भी उत्साह है. कारोबारी और अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी ने इस खास मौके पर अपनी खुशी जाहिर की और कहा कि अयोध्या नगरी और राम मंदिर को देश-विदेश के लिए ज्ञान और शांति का प्रवेश द्वार है. उन्होंने लिखा कि आज इस पावन अवसर पर जब अयोध्या के राम मंदिर के पट खुलेंगे. इसे ज्ञान और शांति का प्रवेश द्वार बनने दें. 

09:51 AM

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी सभी कर्मचारियों को अवकाश देने का फैसला किया. देशभर में आज रिलायंस के दफ्तर बंद रहेंगे.  

09:49 AM

इस हफ्ते सिर्फ तीन दिन खुलेंगे बाजार  

इस हफ्ते शेयर बाजार में सिर्फ तीन दिन ही कारोबार होगा. पिछले सप्ताह जहां 6 दिन बाजार में कारोबार हुआ था, इस सप्ताह सिर्फ 3 दिन ही शेयर बाजार में ट्रेडिंग होगी. हफ्ते के पहले कारोबारी दिन बंजार बंद है. वहीं हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को 26 जनवरी की वजह से शेयर बाजार बंद रहेंगे. यानी सिर्फ मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को ही कारोबार होगा.

09:43 AM

आज शेयर बाजार बंद  

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेगा. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर इस दिन कोई कारोबार नहीं होगा. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के चलते महाराष्ट्र सरकार ने राज्यभर में 22 जनवरी को अवकाश घोषित किया है, जिसके चलते शेयर बाजार को भी आज बंद रखा गया है.  

Trending news