Share Market Live Updates : उठापटक के बीच Paytm का बाउंस बैक, शानदार रिकवरी के साथ अपर सर्किट पर शेयर
Advertisement

Share Market Live Updates : उठापटक के बीच Paytm का बाउंस बैक, शानदार रिकवरी के साथ अपर सर्किट पर शेयर

Share Bazar Live Updates:  7 फरवरी, बुधवार को शेयर बाजार की पॉजिटिव शुरुआत रही है. शेयर मार्केट में दमदार शुरुआत के साथ ही शुरुआती बाजार में ही Paytm के शेयरों में तेजी देखने को मिली. आरबीआई की सख्ती के बाद पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिले.

Business Breaking
LIVE Blog

Share Market Live Updates 7 Feb 2024:7 फरवरी, बुधवार को शेयर बाजार की पॉजिटिव शुरुआत रही है. शेयर मार्केट में दमदार शुरुआत के साथ ही शुरुआती बाजार में ही Paytm के शेयरों में तेजी देखने को मिली. आरबीआई की सख्ती के बाद पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिले. कंपनी की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक पर लगे प्रतिबंधों का उपाय निकालने के लिए हो रही कोशिशों के बावजूद का नतीजा पेटीएम के शेयरों पर दिख रहा है. पेटीएम के शेयरों में तेजी तो आई, लेकिन उन्हें फिलहाल आरबीआई या फिर वित्त मंत्रालय से कोई राहत नहीं मिली है. 

07 February 2024
14:40 PM

पेटीएम के शेयरों में तेजी बनी हुई है. पेटीएम के शेयर इंट्रां डे में बीएसई पर 10 फीसदी उछलकर 496.75 रुपये के अपर सर्किट पर पहुंच गए. 

14:30 PM

महंगी हुई वेज थाली, नॉनवेज थाली का घटा रेट  
महंगाई का अंदाजा लगाना है तो घर की थाली को गौर से देखिए. क्रिसिल मार्केट इंटेलिजेंस एंड एनालिटिक्स (एमआईएंडए) रिसर्च के आंकड़ों के मुताबिक घर में बनी शाकाहारी थाली जनवरी महीने में सालाना आधार पर पांच प्रतिशत महंगी हो गई जबकि मांसाहारी थाली 13 प्रतिशत सस्ती हो गई.  एमआईएंडए रिसर्च की तरफ से जारी 'राइस रोटी रेट' अनुमान के मुताबिक, जनवरी में दाल, चावल, प्याज और टमाटर जैसी वस्तुओं के दाम बढ़ने से घर में बनी शाकाहारी थाली महंगी हो गई, वहीं पोल्ट्री दरों में गिरावट से मांसाहारी थाली के दामों में गिरावट आई 

 

14:29 PM

आंध्र प्रदेश बजट 2024

आंध्र प्रदेश के वित्त मंत्री ने अंतरिम बजट में 2.3 लाख करोड़ रुपये के राजस्व व्यय और 30,530 करोड़ रुपये के पूंजीगत व्यय का प्रस्ताव रखा. 

 
13:07 PM

टाटा स्टील ने कहा है कि वो टीआरएफ का विलय नहीं करेगी,  कंपनी ने कहा कि टीआरएफ लिमिटेड के प्रदर्शन में सुधार आ रहा है, जिसे देखते हुए उसका विलय नहीं करने का फैसला किया गया है. टाटा स्टील ने पहले टीआरएफ, टाटा स्टील लॉन्ग प्रोडक्ट्स, टिनप्लेट कंपनी ऑफ इंडिया, टाटा मेटालिक्स, द इंडियन स्टील एंड वायर प्रोडक्ट्स, टाटा स्टील माइनिंग लिमिटेड और एस एंड टी माइनिंग कंपनी समेत नौ रणनीतिक कारोबारों के एकीकरण की योजना घोषित की थी. 

13:03 PM

दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के मुखिया सत्या नडेला ने एआई से संबंधित नियमों और दूसरे गाइडलाइंस पर भारत और अमेरिका के बीच सहयोग बढ़ाने की वकालत की. भारत में पले-बढ़े नडेला ने कहा कि एआई पर भारत और अमेरिका के बीच व्यापक साझेदारी से आर्थिक बढ़ोतरी के समान वितरण में भी मदद मिल सकती है 

10:15 AM

शेयर बाजार में तेजी  

शेयर बाजार आज तेजी के साथ खुला है. मंगलवार को भी सेंसेक्स हरे निशान के साथ खुला था. बुधवार को कारोबारी बढ़त शानदार रही. बीएसई का 30 स्टॉक्स वाला बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स 362 अंकों की उछाल के साथ 72548 के अंक पर खुला. वहीं एनएसई का 50 स्टॉक्स वाला बेंचमार्क 22045 अंक पर खुला. शुरुआती कारोबार में टाटा स्टील, एनचीपीसी, एचडीएफसी बैंक, एलएंडटी के शेयरे चढ़े हैं.  

10:11 AM

पेटीएम के शेयरों में तेजी

RBI की ओर से पेटीएम पेमेंट बैंक पर पाबंदी लगाए जाने के बाद लगातार तीन कारोबारी दिनों में पेटीएम के शेयरों में गिरावट देखने को मिली. तीन कारोबारी सत्र में पेटीएम के शेयर 42 फीसदी तक लुढ़क गए, लेकिन मंगलवार को शेयरों ने बाउंस बैक किया. मंगलवार को पेटीएम के शेयरों में 3 फीसदी की बढ़त देखने को मिली. वहीं बुधवार को पेटीएम के शेयर शुरुआती कारोबार में ही 10 फीसदी चढ़ गया. सुबह 10.14 बजे पेटीएम के शेयर 488.95 +37.35 (+8.27%)
पर ट्रेड कर रहे हैं. 

Trending news