Business News Live Update: शेयर बाजार में लगातार आठवें द‍िन तेजी, पुरानी पेंशन बहाल होने पर कर्मचार‍ियों की मौज
Advertisement

Business News Live Update: शेयर बाजार में लगातार आठवें द‍िन तेजी, पुरानी पेंशन बहाल होने पर कर्मचार‍ियों की मौज

Business News Today: SGX Nifty मंगलवार को लाल निशान के साथ कारोबार कर रहा है और यह 18240 के करीब ट्रेड कर रहा है. अमेर‍िकी बाजार की बात करें तो डाउ जोंस 46.46 अंक ग‍िरकर 34,051.70 अंक पर बंद हुआ.

Business News Live Update: शेयर बाजार में लगातार आठवें द‍िन तेजी, पुरानी पेंशन बहाल होने पर कर्मचार‍ियों की मौज
LIVE Blog

Business News: ग्‍लोबल मार्केट से म‍िल रहे सुस्‍त संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में आज तेजी देखी गई. भारतीय बाजार में प‍िछले सात कारोबारी सत्र से चल रही तेजी आठवें द‍िन भी जारी रही. महाराष्‍ट्र द‍िवस की छुट्टी के बाद मंगलवार को SGX Nifty लाल निशान के साथ 18240 के करीब ट्रेड कर रहा है. अमेर‍िकी बाजार की बात करें तो डाउ जोंस 46.46 अंक ग‍िरकर 34,051.70 अंक पर बंद हुआ. NASDAQ में भी नरमी देखी गई और यह ग‍िरकर 12,212.60 अंक पर आ गया. एशियाई बाजार के निक्केई और कोस्पी इंडेक्स हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं.

02 May 2023
12:22 PM

रुपये मूल्य में बॉन्ड जारी करने पर विचार करेगा एशियाई विकास बैंक
एशियाई विकास बैंक (ADB) के अध्यक्ष मसात्सुगु असाकावा ने कहा कि बैंक रुपये मूल्य में बॉन्ड जारी कर पैसा फंड जुटाने पर विचार करेगा. स्थानीय मुद्रा में कोष जुटाने से विदेशी मुद्रा विनिमय के स्तर पर होने वाला उतार-चढ़ाव कम होता है. असाकावा ने कहा, 'हम विदेशी मुद्रा विनिमय में उतार-चढ़ाव के खतरे से बचने के लिये स्थानीय मुद्रा में वित्त पोषण को बढ़ावा देने के इच्छुक हैं.'

 

10:41 AM

Old Pension लागू होने से खाते में आई ज्‍यादा सैलरी
ह‍िमाचल प्रदेश सरकार की तरफ से जारी क‍िया गया अप्रैल का वेतन कर्मचार‍ियों के खाते में आ गया है। इस बार मार्च के मुकाबले कर्मचार‍ियों के खाते में ज्‍यादा सैलरी आई है। मई में दिए गए अप्रैल के वेतन में से न्‍यू पेंशन स्कीम (NPS) का शेयर नहीं काटा गया है. मई की पहली तारीख को कर्मचार‍ियों को बढ़ा हुआ वेतन मिला है.

09:49 AM

न‍िफ्टी के टॉप गेनर शेयर
UPL
ONGC
LT
AXIS BANK
TECH Mahindra

न‍िफ्टी के टॉप लूजर शेयर
HERO MOTOCO
TATA MOTORS
KOTAK BANK
M&M
ULTRATech CEM

09:46 AM

सेंसेक्‍स के इन शेयर में सबसे ज्‍यादा तेजी
एलएंडटी
टेक मह‍िंद्रा
एक्‍स‍िस बैंक
व‍िप्रो
नेस्‍ले इंड‍िया

सेंसेक्‍स के इन शेयर में सबसे ज्‍यादा ग‍िरावट
टाटा मोटर्स
कोटक बैंक
मह‍िंद्रा एंड मह‍िंद्रा
अल्‍ट्राटेक सीमेंट
आईटीसी

09:19 AM

शेयर बाजार में तेजी जारी
भारतीय शेयर बाजार में लगातार आठवें द‍िन तेजी का स‍िलस‍िला जारी रहा. 30 शेयर बाजार सेंसेक्‍स प‍िछले बंद के मुकाबले करीब 190 अंक ऊपर 61,301.61 अंक पर खुला. इसी तरह न‍िफ्टी भी 18,124.80 अंक पर खुला. बाजार खुलने के करीब आधे घंटे बाद शेयर बाजार में और तेजी देखी गई.

09:10 AM

जम्‍मू-कश्‍मीर में 'शिताके' मशरूम की खेती की पेशकश
अगर आप मशरूम की खेती करना चाहते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जम्मू-कश्मीर में सरकार की तरफ से क‍िसानों के ल‍िए सबसे महंगे मशरूम 'शिताके' की खेती की पेशकश की गई है. सरकार की घोषणा के बाद केंद्र शासित प्रदेश में मशरूम की खेती में लगे किसान व्यावसायिक खेती के लिए उत्साहित हैं. जापानी मूल के सबसे महंगे मशरूम की खेती सफल खेत परीक्षण के बाद कृषि विभाग सितंबर में 'शिताके' मशरूम की व्यावसायिक खेती शुरू करेगा.

07:42 AM

जीएसटी कलेक्‍शन ने बनाया र‍िकॉर्ड
जीएसटी कलेक्‍शन में अप्रैल में र‍िकॉर्ड बढ़त दर्ज की गई है. अप्रैल 2023 में जीएसटी कलेक्‍शन सालाना आधार पर 12 प्रतिशत बढ़कर 1.87 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. यह किसी एक महीने में जुटाया गया सबसे अधिक जीएसटी रेवेन्‍यू है. जुलाई, 2017 में जीएसटी लागू होने के बाद सबसे ज्‍यादा टैक्‍स कलेक्‍शन का पिछला रिकॉर्ड 1.68 लाख करोड़ रुपये था.

07:21 AM

अमेर‍िकी बाजार में दो द‍िन की तेजी पर लगा ब्रेक
FED र‍िजर्व की बैठक के पहले बाजार में न‍िवेशक सतर्क
NASDAQ ग‍िरकर 12,212.60 अंक के स्‍तर पर आया
250 अंक के दायरे में कारोबार करने के बाद Dow 50 अंक ग‍िरा

Trending news