Business News: अब नेपाल में भी कर सकेंगे यूपीआई से पेमेंट, गैस स‍िलेंडर 100 रुपये सस्‍ता
Advertisement

Business News: अब नेपाल में भी कर सकेंगे यूपीआई से पेमेंट, गैस स‍िलेंडर 100 रुपये सस्‍ता

Business Live Update: पीएम मोदी ने शुक्रवार सुबह करोड़ों एलपीजी उपभोक्‍ताओं को खुशखबरी देते हुए स‍िलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती करने का ऐलान कर द‍िया. इसके बाद द‍िल्‍ली में कीमत घटकर 803 रुपये रह गई.

Business News: अब नेपाल में भी कर सकेंगे यूपीआई से पेमेंट, गैस स‍िलेंडर 100 रुपये सस्‍ता
LIVE Blog

Business News Update: महाश‍िवरात्र‍ि के मौके पर आज शेयर बाजार में कारोबार बंद है. इस हफ्ते केवल चार द‍िन बाजार में कारोबार हुआ. अब बाजार में अगली ट्रेड‍िंग 11 मार्च को होगी. पीएम मोदी ने शुक्रवार सुबह करोड़ों एलपीजी उपभोक्‍ताओं को खुशखबरी देते हुए स‍िलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती करने का ऐलान कर द‍िया. इसके बाद द‍िल्‍ली में कीमत घटकर 803 रुपये रह गई. गुरुवार शाम को कैब‍िनेट की मीट‍िंग में उज्‍ज्‍वला लाभार्थ‍ियों की सब्‍स‍िउी अगले व‍ित्‍तीय वर्ष में भी जारी रखने का फैसला क‍िया. ब‍िजनेस सेक्‍शन से जुड़ी बड़ी खबरों के ल‍िए बने रह‍िए जी न्‍यूज के साथ-

08 March 2024
20:00 PM

एयर इंडिया-विस्तारा के मर्जर को सिंगापुर के नियामक की मंजूरी मिल गई है. इसके साथ ही दोनों विमानन कंपनियों के एक होने का रास्ता साफ हो गया है.  एयर इंडिया के प्रमुख कैंपबेल विल्सन ने शुक्रवार को कहा कि अब दोनों एयरलाइंस अपनी समय-सारणी और अनुबंधों को अनुकूलित करने के लिए विस्तृत सूचना साझा करेंगी. 

19:59 PM

 केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जम्मू-कश्मीर में विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों के चौड़ीकरण और मजबूती के लिए 2,093.92 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है 

19:57 PM

 

देश का विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ा है, एक मार्च को समाप्त सप्ताह में 6.55 अरब डॉलर बढ़कर 625.63 अरब डॉलर हो गया. भारतीय रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. इससे एक सप्ताह पहले कुल विदेशी मुद्रा भंडार 2.97 अरब डॉलर बढ़कर 619.07 अरब डॉलर रहा था. 

19:56 PM

स्मॉल सेविंग स्कीम्स की ब्याज दरों की घोषणा कर दी गई है, सरकार ने FY25 की पहली तिमाही के लिए ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है.  

15:48 PM

टीडीएस से छूट मिलेगी
सरकार ने अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (आईएफएससी) में स्थित 14 सेवा क्षेत्रों की इकाइयों को किए जाने वाले कुछ भुगतानों को 'स्रोत पर कर कटौती' (टीडीएस) प्रावधानों से एक अप्रैल से छूट देने का फैसला किया है.

14:44 PM

नेपाल में भी चलेगा यूपीआई
भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) ने कहा कि यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) अब पड़ोसी देश नेपाल में भी उपलब्ध है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि यूपीआई यूजर नेपाली व्यापारियों को क्यूआर कोड स्कैन करके भुगतान कर सकते हैं. 

13:11 PM

सुधा मूर्ति राज्यसभा के लिए मनोनीत
इंफोस‍िस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति की पत्‍नी सुधा मूर्ति (Sudha Murty) को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है. भारत के राष्‍ट्रपत‍ि की तरफ से मनोनीत क‍िये जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुधा मूर्ति को बधाई दी.

11:38 AM

जेएम फाइनेंशियल ने में सहयोग की बात कही
जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड ने कहा कि वह ऋण प्रतिभूतियों के सार्वजनिक निर्गम को लेकर पूंजी बाजार नियामक सेबी की जांच में पूरा सहयोग करेगी. कंपनी का यह बयान उस समय आया, जब सेबी ने अनुचित व्यापार व्यवहार के कारण जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड को ऋण प्रतिभूतियों के किसी भी सार्वजनिक निर्गम के लिए लीड प्रबंधक के रूप में कार्य करने से रोक दिया है.

10:43 AM

सात परियोजनाओं को मंजूरी
ओडिशा सरकार ने अलग-अलग सेक्‍टर में 80,125 करोड़ रुपये के निवेश वाली सात प्रमुख परियोजनाओं को मंजूरी दी है. अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय मंजूरी प्राधिकरण (HLCA) की बैठक में इन परियोजनाओं को मंजूरी दी गई.

10:12 AM

शेयर बाजार बंद
महाशिवरात्रि के मौके पर शेयर बाजार और मुद्रा बाजार बंद रहेंगे. इसके अलावा आज बैंकों का भी अवकाश रहेगा.

Trending news