2021 में दूसरी बार कारों के दाम बढ़ाएगी मारुति सुजुकी, लागत बढ़ने को बताई वजह
Advertisement
trendingNow1870834

2021 में दूसरी बार कारों के दाम बढ़ाएगी मारुति सुजुकी, लागत बढ़ने को बताई वजह

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने कहा कि वह कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण उसकी भरपाई के लिये अगले महीने से अपने सभी मॉडल के दाम बढ़ाएगी. मारुति ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि पिछले साल से कंपनी के वाहनों पर कच्चे माल की लागत में वृद्धि का असर हुआ है.

तस्वीर:ट्विटर-MarutiSuzuki

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने कहा कि वह कच्चे माल की लागत बढ़ने के कारण उसकी भरपाई के लिये अगले महीने से अपने सभी मॉडल के दाम बढ़ाएगी. मारुति ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि पिछले साल से कंपनी के वाहनों पर कच्चे माल की लागत में वृद्धि का असर हुआ है. बता दें कि कंपनी ने जनवरी महीने में भी कुछ कारों की कीमत बढ़ाई थी.

  1. मारुति सुजुकी बढ़ाएगी कारों के दाम
  2. जनवरी में भी कंपनी ने बढ़ाए थे दाम
  3. लागत बढ़ने की वजह से बढ़ेंगे दाम

साल में दूसरी बार बढ़ेंगे दाम

कंपनी के अनुसार, 'कंपनी के लिये यह जरूरी हो गया है कि वह अप्रैल 2021 से वाहनों के दाम बढ़ाकर अतिरिक्त लागत के कुछ हिस्से का भार ग्राहकों पर डाले.' बयान में कहा गया है कि कीमत में वृद्धि विभिन्न मॉडल के लिये अलग-अलग होगी.  हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि वह अगले महीने से वाहनों की कीमत कितनी बढ़ाएगी. इससे पहले, मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने इस साल 18 जनवरी को लागत में वृद्धि का हवाला देते हुए चुनिंदा मॉडल पर दाम 34,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने शराब खरीदने की उम्र घटाई, नई दुकानें खोलने को लेकर किया ये फैसला

Trending news