Radhika Merchant Brother In Law: म‍ि‍ल‍िए राध‍िका मर्चेंट के जीजा और अनंत अंबानी के साडू अमन से, क‍ितनी संप्‍पत‍ि के हैं माल‍िक?
Advertisement
trendingNow12332461

Radhika Merchant Brother In Law: म‍ि‍ल‍िए राध‍िका मर्चेंट के जीजा और अनंत अंबानी के साडू अमन से, क‍ितनी संप्‍पत‍ि के हैं माल‍िक?

Anant Ambani Radhika Gift: राध‍िका मर्चेंट की बड़ी बहन अंजलि मर्चेंट की शादी अमन मजीठ‍िया से साल 2020 में हुई थी. अमन पेशे से एंटरप्र‍िन्‍योर हैं और ऑनलाइन रिटेल ब्रांड वेटली के फाउंडर हैं. इसके अलावा वह राध‍िका के प‍िता की कंपनी में भी बड़ी ज‍िम्‍मेदारी संभालते हैं.

Radhika Merchant Brother In Law: म‍ि‍ल‍िए राध‍िका मर्चेंट के जीजा और अनंत अंबानी के साडू अमन से, क‍ितनी संप्‍पत‍ि के हैं माल‍िक?

Anant Radhika Wedding: आज वो घड़ी आ गई जब मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत घोड़ी चढ़ने वाले हैं. अनंत अंबानी और राध‍िका मर्चेंट 12 जुलाई की शाम को हमेशा-हमेशा के ल‍िए एक-दूसरे के हो जाएंगे. अनंत और अंबानी फैम‍िली के बारे में तो आपको काफी जापकारी है. लेक‍िन राध‍िका के माता-प‍िता के अलावा उनके पर‍िवार के लोगों के बारे में कम ही लोगों को पता है. इन सबके बीच राध‍िका के जीजा अमन मजीठिया (Aman Majithia) ऐसे शख्‍स हैं, ज‍िन्‍हें अभी तक वायरल हुई शादी की फोटो और वीड‍ियो में नहीं देखा गया है. क्‍या आपको पता है राध‍िका की बहन अंजलि मर्चेंट (Anjali Merchant) की शादी एक ब‍िजनेसमैन से हुई है. आइए उनके बारे में व‍िस्‍तार से जानते हैं- 

कंपनी की मार्केट वैल्‍यू करीब 2000 करोड़ रुपये

आइए आज आपको म‍िलवाते हैं राध‍िका के जीजा अमन मजीठिया (Aman Majithia) से. अनंत के साडू अमन भी एक कारोबारी हैं और मर्चेंट फैम‍िली के ब‍िजनेस में उनकी अहम भूमिका है. राधिका के पापा वीरेन मर्चेंट (Viren Merchant) एनकोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड (EHPL) के फाउंडर और सीईओ हैं. एनकोर हेल्थकेयर देश की बड़ी दवा न‍िर्माता कंपन‍ियों में से एक है. फोर्ब्स के अनुसार कंपनी की मार्केट वैल्‍यू करीब 2000 करोड़ रुपये है.

शैला और राधिका बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल
इसके अलावा वीरेन मर्चेंट एनकोर बिजनेस सेंटर प्राइवेट लिमिटेड, ZYG फार्मा प्राइवेट लिमिटेड, एनकोर नेचुरल पॉलिमर प्राइवेट लिमिटेड जैसी दूसरी कंपनियों के डायरेक्‍टर भी हैं. राध‍िका की मंमी और वीरेन मर्चेंट की पत्‍नी शैला मर्चेंट, एनकोर हेल्थकेयर की को-फाउंडर और मैनेज‍िंग डायरेक्‍टर हैं. वीरेन और शैला मर्चेंट की बेटियां अंजलि और राधिका एनकोर हेल्थकेयर (Encore Healthcare) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं.

fallback

कौन हैं राध‍िका के जीजा अमन मजीठ‍िया
राधिका मर्चेंट की एंटरप्र‍िन्‍योर बहन अंजलि मर्चेंट की शादी अमन मजीठिया से 2020 में हुई थी. वेटली (Vataly) के फाउंडर अमन मजीठ‍िया भी एक एंटरप्र‍िन्‍योर हैं. अमन ऑनलाइन रिटेल ब्रांड वेटली के फाउंडर हैं. कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार शानदार डिजाइन के प्रति अपने जुनून और इंड‍ियन र‍िटेल मार्केट में कुछ नया करने की सोच के साथ अमन मजीठिया ने देश की फैशन इंडस्‍ट्री में कदम रखा. उन्‍होंने 2017 में वेटली की शुरुआत की थी.

अमन 2019 से ससुर वीरेन मर्चेंट के बिजनेस एनकोर हेल्थकेयर में एसोसिएट डायरेक्टर भी हैं. अमन मजीठिया के लिंक्डइन अकाउंट पर दी गई जानकारी के अनुसार ईएचपीएल में उनकी भूमिका ओवरऑल ऑपरेशन और सीएमओ यून‍िट को र‍िसोर्स करने की है. गोल सेट‍िंग और टारगेट अचीव करना, कंपनी की ग्रोथ के ल‍िए प्‍लान तैयार करना और उसके अनुकूल स्‍थित‍ि बनाने की उनकी ज‍िम्‍मेदारी है.

पढ़ाई के मामले में अमन का तोड़ नहीं
अमन मजीठिया जनवरी 2012 से जनवरी 2016 तक अम्सल केम प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्‍टर रह चुके हैं. उन्‍होंने वर्जीनिया यून‍िवर्स‍िटी से 2011 में राजनीतिक विज्ञान, इकोनॉम‍िक्‍स और आर्गेनाइजेशन ब‍िहेव‍ियर में ग्रेजुएशन क‍िया है. इसके अलावा अमन इकोनॉम‍िक्‍स, एंटरप्र‍िन्‍योरश‍िप और पॉल‍िट‍िकल साइंस में भी ग्रेजुएट हैं. ड्रेक्सेल यूनिवर्सिटी के लेबो कॉलेज ऑफ बिजनेस, यूएसए से भी उन्‍होंने श‍िक्षा ग्रहण की है. अमन की पत्‍नी और राध‍िका की बहन अंजलि मर्चेंट ने भी यूवीए से पढ़ाई की है.

fallback

अनंत अंबानी की एजुकेशन
धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (मुंबई) में स्‍कूल‍िंग पूरी करने के बाद अनंत अंबानी ने यूएस से ग्रेजुएशन क‍िया है. उन्‍होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के रोड आइलैंड में ब्राउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन क‍िया है. इसके बाद उन्‍होंने अपने फैम‍िली ब‍िजनेस को टाइम द‍िया है.

पर‍िवार में कौन-कौन
अंजलि और अमन की 2020 में शादी होने के बाद उनके एक बेटा है. दोनों अपने पर‍िवार के साथ मुंबई में ही रहते हैं. अमन और अंजलि मर्चेंट की नेटवर्थ से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी मौजूद नहीं है. दवा न‍िर्माता कंपनी ईएचपीएल (EHPL) का करीब 2000 करोड़ रुपये का मार्केट कैप है.

Trending news