मुंबई की स्लम देखकर सन्न रह गए फिल्म मेकर्स, PM मोदी के अभियान का दिखा असर

 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' की अधिकतर शूटिंग मुंबई के स्लम में हुई है. फिल्म मेकर्स जब वहां पहुंचे तो उन्हें यह उम्मीद से ज्यादा साफ-सुथरा दिखा.

मुंबई की स्लम देखकर सन्न रह गए फिल्म मेकर्स, PM मोदी के अभियान का दिखा असर
यह फिल्म 15 मार्च को रिलीज होने जा रही है.

मुंबई: राकेश ओमप्रकाश मेहरा की आगामी फिल्म 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' की अधिकतम शूटिंग मुंबई के स्लम एरिया में की गई है. हाल ही में निर्माताओं ने एक वीडियो के जरिए शूटिंग के दौरान आई चुनौतियों का जिक्र किया था. स्लम में शूटिंग शुरू करने से पहले हर किसी को यहीं लग रहा था कि वहां की स्थिति बुरी होगी और सुविधाओं की कमी होगी जिससे उन्हें शूटिंग में भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन जब टीम असली लोकेशन पर पहुंची तो उनका यह भ्रम टूट गया, क्योंकि उनकी उपेक्षा अनुसार यह स्लम काफी साफ सुथरी थी और वह इससे काफी प्रभावित हो गए थे.

स्लम में मौजूदा घर साफ-सुथरे होने के कारण फिल्म की टीम ने वहां एक घर किराए पर ले लिए था जिसका इस्तेमाल वहां रहने और आराम करने के लिए किया जाता था. फिल्म की कहानी स्वच्छता पर आधारित है और ऐसे में मुंबई की बस्ती में स्वच्छता देख कर फिल्म की संपूर्ण टीम अभिभूत महसूस कर रही थी. हाल ही में रिलीज हुए फिल्म के ट्रेलर में छोटे कान्हू की यात्रा को दिखाया गया है जो अपनी मां की सुरक्षा के लिए शौचालय बनाने के अपने सपने को पूरा करने के लिए तैयार है. इसमें स्लम क्षेत्र में रहने वाले लोगों के सामने आने वाली वास्तविक समस्याएं भी दर्शाई गई हैं.

फिल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री अंजलि पाटिल, मकरंद देशपांडे, रसिका अगाशे, सोनिया अल्बिजुरी और नचिकेत पूर्णापत्रे नजर आएंगे. फिल्म का संगीत शंकर-एहसान-लॉय और लिरिक्स गुलजार द्वारा लिखे गए हैं. ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' जो 15 मार्च को रिलीज होने के लिए तैयार है. 

(इनपुट-आईएएनएस)