close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जल्द स्टॉक मार्केट में शामिल हो सकती हैं MSME : नितिन गडकरी

आर्थिक रूप से मजबूत और मज़बूत ट्रैक रिकॉर्ड वाली MSMEs जल्द ही स्टॉक मार्केट में शामिल हो सकती है. मोदी सरकार MSMEs को बढ़ावा देने के लिए इस सेक्टर की फंडिंग की समस्या से निबटने के लिए नया कदम उठाने जा रही है.

जल्द स्टॉक मार्केट में शामिल हो सकती हैं MSME : नितिन गडकरी

नई दिल्ली : आर्थिक रूप से मजबूत और मज़बूत ट्रैक रिकॉर्ड वाली MSMEs जल्द ही स्टॉक मार्केट में शामिल हो सकती है. मोदी सरकार MSMEs को बढ़ावा देने के लिए इस सेक्टर की फंडिंग की समस्या से निबटने के लिए नया कदम उठाने जा रही है. सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री और MSME मिनिस्टर नितिन गडकरी ने यह बात कही.

वित्त मंत्रालय को प्रस्ताव भेजने की तैयारी
MSMEs मंत्रालय जल्द ही वित्त मंत्रालय को प्रस्ताव भेजने जा रहा है कि ऐसे मध्यम या स्मॉल एंटरप्राइज जो बेहतर स्थिति में हैं उनको स्टॉक मार्केट में लिस्ट किया जाए. योजना के तहत ऐसे एंटरप्राइज जो कैपिटल मार्केट या स्टॉक एक्सचैंज में शामिल होंगी, वो जितना पैसा या इक्विटी बाजार से लेंगी उसका लगभग 10 प्रतिशत सरकार देगी.

यह भी देखें:

इसमें सरकार अपने लिए भी फायदा देख रही है, जहां बड़ी-बड़ी कंपनियों की ही तरह MSMEs भी मार्केट से पैसा ले सकेंगी और साथ ही लिस्टिंग के बाद एंटरप्राइज के बेहतर प्रदर्शन का फायदा सरकार को भी आमदनी के रूप में मिल सकेगा.