Mukesh Amabani ने किया ऐलान, 9 महीने में 96 फीसदी गांव में पहुंचेगी जियो की सर्विस
Advertisement
trendingNow11844985

Mukesh Amabani ने किया ऐलान, 9 महीने में 96 फीसदी गांव में पहुंचेगी जियो की सर्विस

Reliance AGM 2023: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की आज 46वीं सालाना आम बैठक (AGM) हो रही है. मुकेश अंबानी की तरफ से कई बड़े ऐलान किए जा रहे हैं. आज मुकेश अंबानी ने जियो फाइबर का ऐलान कर दिया है. 

Mukesh Amabani ने किया ऐलान, 9 महीने में 96 फीसदी गांव में पहुंचेगी जियो की सर्विस

Reliance AGM 2023: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की आज 46वीं सालाना आम बैठक (AGM) हो रही है. मुकेश अंबानी की तरफ से कई बड़े ऐलान किए जा रहे हैं. आज मुकेश अंबानी ने जियो फाइबर का ऐलान कर दिया है. लंबे समय से जियो फाइबर का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर आ गई है. गणेश चतुर्थी के दिन यानी 19 सितंबर को इसे लॉन्च किया जाएगा. 

वायरलेस टेक्नोलॉजी का होगा इस्तेमाल
अंबानी ने आज जानकारी देते हुए बताया कि जियो एयरफाइबर के लिए 150,000 कनेक्‍शन प्रति दिन दिए जा सकते हैं. आज एजीएम में इस बारे में ऐलान किया गया है. इस एयर फाइबर के जरिए 5जी नेटवर्क और वायरलेस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा. साथ ही घरों और दफ्तरों में वायलेस ब्राडबैंड सर्विस की भी सुविधा मिलेगी. 

जियो एयर फाइबर होगा बड़ा गेमचेंजर
अंबानी ने बताया कि आने वाले 9 महीनों में 96 फीसदी गांव में जियो की सर्विस मिलने लगेगी. इसके साथ ही इंडिया की ग्रोथ में जियो 5जी का बड़ा योगदान रहने वाला है. इसके साथ ही जियो एयर फाइबर इस कड़ी में बड़ा गेमचेंजर साबित हो सकता है. 

फॉर्च्यून लिस्ट में 88वें स्थान पर है रिलायंस
इस समय रिलायंस 2023 की फॉर्च्यून लिस्ट में 88वें स्थान पर है. यह  "विश्व की सबसे बड़ी कंपनियों" की ग्लोबल 500 की लिस्ट है. रिलायंस इस समय भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट सेक्टर की कंपनी है. इसके अलावा कंपनी Forbes Global 2000 की लिस्ट में 45वें स्थान पर है. इसके साथ ही "विश्व की सबसे बड़ी सार्वजनिक कंपनियों" की लिस्ट में रिलायंस टॉप पर है.

बेस्ट वर्क कल्चर में भी टॉप पर रिलायंस
अगर वर्क कल्चर की बात की जाए तो रिलायंस को बेस्ट वर्ककल्चर कंपनियों की लिस्ट में 20 सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में स्थान मिला है. इसके अलावा LinkedIn की तरफ से जारी की गई Top Companies 2023 की लिस्ट में रिलायंस का नाम टॉप 25 में शामिल है. 

कितना है कंपनी का नेटप्रॉफिट?
रिलायंस भारत की सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की कंपनी है. साल 31 मार्च, 2023 को समाप्त हुई अवधि में कंपनी का कंसॉलिडेट रेवेन्यू 9,74,864 करोड़ रुपये, कैश प्रॉफिट 1,25,951 करोड़ रुपये और नेट प्रॉफिट 73,670 करोड़ रुपये है. 

Trending news