Reliance के शेयर खरीदने की मची होड़, फिर 52 हफ्ते के हाई पर स्टॉक, अंबानी बाटेंगे फ्री में शेयर
Advertisement
trendingNow11774867

Reliance के शेयर खरीदने की मची होड़, फिर 52 हफ्ते के हाई पर स्टॉक, अंबानी बाटेंगे फ्री में शेयर

RIL Share Price 52 Week High: आज फिर कंपनी का स्टॉक 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है.  इस समय निवेशकों में रिलायंस का शेयर खरीदने की होड़ मची हुई है. दोपहर में 1.30 बजे कंपनी का स्टॉक 0.77 फीसदी की तेजी के साथ 2,756 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

Reliance के शेयर खरीदने की मची होड़, फिर 52 हफ्ते के हाई पर स्टॉक, अंबानी बाटेंगे फ्री में शेयर

Reliance Share Price: रिलायंस के शेयरों (Reliance Share) में लगातार तेजी जारी है. आज फिर कंपनी का स्टॉक 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है. कल भी रिलायंस के शेयर ने मार्केट में नया रिकॉर्ड लेवल बनाया था और आज भी कंपनी का स्टॉक 1 फीसदी से भी ज्यादा तेजी के साथ 2764.50 के लेवल पर पहुंच गया. इस समय निवेशकों में रिलायंस का शेयर खरीदने की होड़ मची हुई है. फिलहाल कंपनी ने रिलायंस स्ट्रैटजिक इनवेस्टमेंट्स के डीमर्जर के लिए 20 जुलाई की तारीख तय कर ली है. 

स्टॉक की कीमत और वॉल्यूम दोनों में है तेजी
20 जुलाई से पहले-पहले निवेशक रिलायंस के शेयरों को खरीदना चाहते हैं, जिस वजह से स्टॉक में तेजी देखने को मिल रही है. इस समय पर स्टॉक की कीमत और वॉल्यूम में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. 

19 जुलाई तक का है समय
आपको बता दें मर्जर डील के तहत रिलायंस के शेयरहोल्डर्स को प्रत्येक एक स्टॉक पर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का एक शेयर मिलेगा, जिस वजह से भी निवेशक रिलायंस का स्टॉक खरीदने में लगे हुए हैं. अभी निवेशकों के पास 19 जुलाई तक का समय है और उसके बाद में कंपनी सभी निवेशकों को JFSL के शेयर देगी. 

2,756 के लेवल पर है शेयर
आज सुबह को रिलायंस का स्टॉक 2750.00 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था, जिसके बाद में कंपनी का मार्केट कैप 18,60,543.56 करोड़ रुपये के लेवल पर पहुंच गया और इस समय दोपहर में 1.30 बजे कंपनी का स्टॉक 0.77 फीसदी की तेजी के साथ 2,756 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

PayTm और बजाज फाइनेंस से होगा मुकाबला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी सितंबर तक जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (JFSL) को लिस्ट करने का प्लान बना रहे हैं. अगर कैपिटल के लिहाज से देखें तो जियो फाइनेंशियल सर्विसेज देश की 5वीं सबसे बड़ी फाइनेंशयल कंपनी होगी. इस कंपनी का सीधा मुकाबला पेटीएम और बजाज फाइनेंस कंपनी के साथ में होगा. 

3000 रुपये तक जा सकता है रिलायंस का शेयर
रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी एजीएम में फिलहाल इसके बारे में जानकारी दे सकते हैं, लेकिन अभी तक AGM की तारीख तय नहीं हुई है. मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि इस डीमर्जर और जियो फाइनेंशियल की लिस्टिंग से पहले रिलायंस के शेयर की कीमत 3000 रुपये तक जा सकती है. 

Trending news