Mukesh Ambani को हुआ अब तक सबसे ज्‍यादा फायदा, र‍िकॉर्ड प्रॉफ‍िट जानकर हैरान रह जाएंगे
Advertisement

Mukesh Ambani को हुआ अब तक सबसे ज्‍यादा फायदा, र‍िकॉर्ड प्रॉफ‍िट जानकर हैरान रह जाएंगे

RIL Share Price: रिलायंस की तरफ से जनवरी-मार्च 2023 तिमाही के वित्तीय नतीजों की सूचना शेयर बाजारों को भेजी गई. इसके अनुसार तेल एवं पेट्रो रसायन कारोबार से आमदनी बढ़ने और खुदरा एवं दूरसंचार कारोबारों की मजबूती से फायदा बढ़ा है.

Mukesh Ambani को हुआ अब तक सबसे ज्‍यादा फायदा, र‍िकॉर्ड प्रॉफ‍िट जानकर हैरान रह जाएंगे

Reliance Industries Q4 Results: देश की द‍िग्‍गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) का वित्‍तीय वर्ष 2022-23 की मार्च तिमाही में नेट प्रॉफ‍िट 19 प्रतिशत बढ़कर 19,299 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी का यह अब तक क‍िसी भी त‍िमाही में सबसे ज्‍यादा लाभ है. रिलायंस की तरफ से जनवरी-मार्च 2023 तिमाही के वित्तीय नतीजों की सूचना शेयर बाजारों को भेजी गई. इसके अनुसार तेल एवं पेट्रो रसायन कारोबार से आमदनी बढ़ने और खुदरा एवं दूरसंचार कारोबारों की मजबूती से फायदा बढ़ा है.

गिरावट की आशंका के बीच आई खुशखबरी

र‍िलायंस ने एक साल पहले समान तिमाही में 16,203 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हास‍िल क‍िया था। हालांकि विश्लेषकों ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के शुद्ध लाभ में गिरावट की आशंका जताई थी। लेकिन अमेरिका से आयात किए जाने वाले इथेन के दाम में नरमी से कंपनी को राहत मिली. इस दौरान कंपनी की कुल आय बढ़कर 2.19 लाख करोड़ रुपये हो गई जो पिछले वर्ष 2.14 लाख करोड़ रुपये थी. अक्टूबर-दिसंबर 2022 के 15,792 करोड़ रुपये की तुलना में शुद्ध लाभ 22 प्रतिशत बढ़ गया.

कंपनी का राजस्व 10 लाख करोड़ के करीब पहुंचा
व‍ित्‍तीय वर्ष 2022-2023 में रिलायंस का शुद्ध लाभ 66,702 करोड़ रुपये रहा है। यह र‍िलायंस का अब तक सबसे ज्‍यादा लाभ है. इस दौरान कंपनी राजस्व भी 10 लाख करोड़ के करीब पहुंच गया. वित्तीय वर्ष 2021-22 में आरआईएल ने 60,705 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ 7.36 लाख करोड़ रुपये के राजस्व पर कमाया था. रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के सभी कारोबारी खंडों का प्रदर्शन अच्छा रहा है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं एमडी मुकेश अंबानी ने नतीजों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि डिजिटल संपर्क और संगठित खुदरा क्षेत्र में उठाए गए कदमों से अर्थव्यवस्था की दक्षता बढ़ रही है। भारत को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनाने में योगदान दिया जा रहा है. (भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news