Share Ki Kahaani: सिर्फ 6 महीने में शेयर ने दिखा दिया कमाल, पैसा लगाने वाले हो गए मालामाल!
Advertisement
trendingNow11824180

Share Ki Kahaani: सिर्फ 6 महीने में शेयर ने दिखा दिया कमाल, पैसा लगाने वाले हो गए मालामाल!

Multibagger trending share: आज के कारोबारी सत्र में इस शेयर ने 52 हफ्ते का नया रिकॉर्ड लेवल बनाया है. इस शेयर का नाम किर्लोस्कर ऑयल इंजन लिमिटेड (Kirloskar Oil Engines share price) है. आज लगातार दूसरे सत्र में इस कंपनी का शेयर बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है. 

Share Ki Kahaani: सिर्फ 6 महीने में शेयर ने दिखा दिया कमाल, पैसा लगाने वाले हो गए मालामाल!

Multibagger Stocks: शेयर बाजार (Share Market) में कई स्टॉक्स ऐसे हैं, जिसने निवेशकों को कुछ ही महीनों में मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) दिया है. आज एक और शेयर बाजार में मल्टीबैगर रिटर्न दे रहा है. आज के कारोबारी सत्र में इस शेयर ने 52 हफ्ते का नया रिकॉर्ड लेवल बनाया है. इस शेयर का नाम किर्लोस्कर ऑयल इंजन लिमिटेड (Kirloskar Oil Engines share price) है. आज लगातार दूसरे सत्र में इस कंपनी का शेयर बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है. 

शेयर की कहानी
आज 'शेयर की कहानी' सीरीज में हम जिस कंपनी के स्टॉक की बात करने वाले हैं उसका नाम Kirloskar Oil Engines Ltd है. इस कंपनी ने सिर्फ YTD समय में ही निवेशकों के बंपर रिटर्न दे दिया है यानी जनवरी से लेकर अब तक इस स्टॉक ने 59.50 फीसदी का रिटर्न दिया है, जिसकी वजह से निवेशकों को काफी फायदा हुआ है. इस स्टॉक का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 519.00 रुपये है. वहीं लो लेवल 174.10 रुपये है.

एक महीने में 24 फीसदी बढ़ा शेयर 
किर्लोस्कर ऑयल इंजन का शेयर आज भी 4.44 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है. अगर पिछले 5 कारोबारी सत्र की बात करेंगे तो इस अवधि में शेयर में 14.21 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. वहीं, पिछले 1 महीने में स्टॉक 24.37 फीसदी यानी 98.25 रुपये तक बढ़ गया है. 

6 महीने में 60 फीसदी बढ़ा स्टॉक
अगर पिछले 6 महीने का चार्ट देखेंगे तो इस शेयर में 60.42 फीसदी यानी 188.85 रुपये की तेजी आई है. 14 फरवरी को कंपनी का स्टॉक 312 रुपये के लेवल पर था. वहीं, आज कंपनी का स्टॉक 500 रुपये के ऊपर कारोबार कर रहा है. 

क्या है कंपनी का कारोबार?
किर्लोस्कर ऑयल के कारोबार की बात करें तो कंपनी इंजन के मैन्युफैक्चरिंग, कृषि उपकरण और जनरेटर सेट के कारोबार में लगा हुआ है. इसके अलावा कंपनी डीजल इंजन भी बनाती है. वहीं, डीजल जनरेटर सेट के लिए एयर-कूल्ड और लिक्विड-कूल्ड इंजन बनाने में माहिर है.

कितना रहा कंपनी का मार्केट कैप?
बीएसई पर आज कंपनी का मार्केट कैप काफी चढ़ गया है. आज लगभग 84,000 शेयरों का आदान-प्रदान हुआ, जो दो सप्ताह के औसत वॉल्यूम 64,000 शेयरों से अधिक है. काउंटर पर टर्नओवर 4.24 करोड़ रुपये रहा, जिसका एमकैप 7,444.64 करोड़ रुपये रहा है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news