close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई के टैक्सी वालों ने की किराया बढ़ाने की मांग, आज सीएम से मिलेंगे

दिल्ली में ऑटो का किराया बढ़ाए जाने के बाद मुंबई के टैक्सी वालों ने भी किराया बढ़ाने की मांग की है. मुंबई के काली-पीली टैक्सी वालों की मांग है कि न्यूनतम किराया 22 रुपये से बढ़ाकर 25 रुपये किया जाए.

मुंबई के टैक्सी वालों ने की किराया बढ़ाने की मांग, आज सीएम से मिलेंगे

मुंबई/ नई दिल्ली : दिल्ली में ऑटो का किराया बढ़ाए जाने के बाद मुंबई के टैक्सी वालों ने भी किराया बढ़ाने की मांग की है. मुंबई के काली-पीली टैक्सी वालों की मांग है कि न्यूनतम किराया 22 रुपये से बढ़ाकर 25 रुपये किया जाए. टैक्सी ड्राइवरों की मांग लेकर बीती रात टैक्सी यूनियन और परिवहन मंत्री दिवाकर रावते के बीच बैठक हुई. यूनियन के नेता सीएम देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात करेंगे.

सीएनजी के रेट में अब तक 5 बार बढ़ोतरी हुई
टैक्सीवालों का कहना है कि अगस्त 2017 से सीएनजी की दर में अब तक 5 बार बढ़ोतरी हो चुकी है. जिसके कारण टैक्सी के न्युनतम किराये में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है. रिक्शा का न्यूनतम किराया भी 18 से बढ़ाकर 21 रुपये किए जाने की मांगी यूनियन की तरफ से की जा रही है. मुख्यमंत्री के साथ मंगलवार को होने वाली बैठक में इस बारे में कोई फैसला आ सकता है.

आपको बता दें मुंबई में कुल 42,000 काली और पीली टैक्सी रजिस्टर्ड हैं. इनमें से 36,000 टैक्सी अभी सड़क पर चल रही हैं. मुंबई में प्रतिदिन एक टैक्सी 94 किलोमीटर की औसतन दूरी तय करती है.