सरकारी कंपनी को म‍िला 1500 करोड़ का ऑर्डर, शेयर खरीदने के ल‍िए टूट पड़े न‍िवेशक
Advertisement

सरकारी कंपनी को म‍िला 1500 करोड़ का ऑर्डर, शेयर खरीदने के ल‍िए टूट पड़े न‍िवेशक

Share Market Update: एनबीसीसी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (NCDC) और प्राथमिक कृषि सहकारी समिति (PACS) से वर्क ऑर्डर मिला है. इसमें 1469 गोदामों और अन्य कृषि बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है.

सरकारी कंपनी को म‍िला 1500 करोड़ का ऑर्डर, शेयर खरीदने के ल‍िए टूट पड़े न‍िवेशक

NBCC Share Price: एनबीसीसी के शेयर में गुरुवार को करीब तीन प्रत‍िशत की तेजी दर्ज की गई. कारोबारी सत्र के दौरान यह शेयर चढ़कर 52 हफ्ते के र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया. कंपनी के शेयर में यह तेजी 1,500 करोड़ रुपये का प्रोजेक्‍ट म‍िलने के बाद आई है. सरकारी स्‍वाम‍ित्‍व वाली एनबीसीसी (NBCC) एग्रीकल्‍चर सेक्‍टर से जुड़े 1469 गोदामों और अन्य कृषि-बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के निर्माण के लिए 1500 करोड़ रुपये का परियोजना प्रबंधन परामर्श अनुबंध (Project Management Consulting Contract) मिला है.

1469 गोदाम का निर्माण करना मकसद

सेबी को एनबीसीसी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि उसे विभिन्‍न राज्यों में राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (NCDC) और प्राथमिक कृषि सहकारी समिति (PACS) से वर्क ऑर्डर मिला है. इसमें कहा गया है कि इसका मकसद ‘देशभर में अलग-अलग स्‍थानों सहकारी क्षेत्र में व‍िश्‍व की सबसे बड़ी अनाज भंडारण योजना के तहत 1469 गोदामों और अन्य कृषि बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है.'

एनबीसीसी के शेयर का हाल
बुधवार के कारोबारी सत्र के दौरान एनबीसीसी के शेयर 80.15 रुपये पर बंद हुआ था. द‍िनभर के ट्रेड‍िंग सेशन के दौरान यह शेयर 83.98 रुपये के स्‍तर ओपन हुआ. इस दौरान यह 52 हफ्ते के हाई लेवल 84.75 अंक पर भी गया. लेक‍िन बाद में करीब 3 प्रत‍िशत की तेजी के साथ 82.52 रुपये पर बंद हो गया. इस शेयर का 52 हफ्ते का लो लेवल 30.96 अंक है.

इस साल मई में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कृषि मंत्रालय, उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण तथा खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय की विभ‍िन्‍न योजनाओं के बीच तालमेल बैठाते हुए 'सहकारी क्षेत्र में व‍िश्‍व की सबसे बड़ी अनाज भंडारण योजना’ की सुविधा के लिए अंतर-मंत्रालयी समिति के गठन और सशक्तिकरण को मंजूरी दी थी.

Trending news