सीसीआई को झटका, ITC को राहत; जुर्माने के आदेश को एनसीएलएटी ने क‍िया रद्द
Advertisement
trendingNow11678349

सीसीआई को झटका, ITC को राहत; जुर्माने के आदेश को एनसीएलएटी ने क‍िया रद्द

Savlon Deal: आईटीसी (ITC) ने इस आदेश को एनसीएलएटी (NCLT) में चुनौती देते हुए कहा था कि अधिग्रहण सौदे का मूल्य 68.37 करोड़ रुपये होने से उसे नोटिस देने की अनिवार्यता से रियायत मिलनी चाहिए.

सीसीआई को झटका, ITC को राहत; जुर्माने के आदेश को एनसीएलएटी ने क‍िया रद्द

ITC Penalty: नेशनल कंपनी लॉ ट्र‍िब्‍यूनल (NCLT) ने विविध कारोबार वाली कंपनी आईटीसी (ITC) पर जुर्माना लगाने के कम्‍पटीशन कमीशन ऑफ इंड‍िया (CCI) के आदेश को रद्द कर दिया है. आयोग पर आईटीसी (ITC) पर जुर्माना लगाने का आदेश 'सेवलॉन' और 'शॉवर टु शॉवर' ब्रांड के अधिग्रहण की जानकारी नहीं देने पर लगाया था. कंपनी ने साल 2017 में इन दोनों ब्रांड को जॉनसन एंड जॉनसन से खरीदा था.

पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा

सीसीआई (CCI) ने 11 दिसंबर, 2017 के आदेश में कहा था कि प्रतिस्पर्द्धा अधिनियम की धारा- 6 की उपधारा दो के तहत सूचना देने में नाकाम रहने पर आईटीसी (ITC) पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. इस धारा में कंपनियों के लिए अधिग्रहण सौदों के 30 दिन के भीतर सीसीआई (CCI) को सूचना देना अनिवार्य किया गया है.

प्रतिस्पर्द्धा आयोग के आदेश को रद्द क‍िया
आईटीसी (ITC) ने इस आदेश को एनसीएलएटी (NCLT) में चुनौती देते हुए कहा था कि अधिग्रहण सौदे का मूल्य 68.37 करोड़ रुपये होने से उसे नोटिस देने की अनिवार्यता से रियायत मिलनी चाहिए. अपीलीय न्यायाधिकरण की दो-सदस्यीय पीठ ने इस दलील से सहमति जताते हुए 27 अप्रैल के आदेश में कहा कि आईटीसी पर कोई जुर्माना लगाने की जरूरत नहीं थी. इसके साथ ही उसने प्रतिस्पर्द्धा आयोग के आदेश को निरस्त कर दिया.

जरूर पढ़ें

पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा पेंशन को लेकर आया नया अपडेट
7th पे कमीशन देश का अनोखा रेलवे स्‍टेशन
गोल्ड प्राइस टुडे राशन कार्ड पर कम म‍िलेगा चावल

Trending news