अब सस्ते में मिलेगा मैगी वाली कंपनी का शेयर, ये हैं देश के 5 सबसे महंगे स्टॉक्स
Advertisement
trendingNow12045137

अब सस्ते में मिलेगा मैगी वाली कंपनी का शेयर, ये हैं देश के 5 सबसे महंगे स्टॉक्स

Nestle Share Price: भारत का सबसे महंगे शेयरों की लिस्ट में आने वाला स्टॉक आज से सस्ता हो गया है... जी हां अब आप नेस्ले के स्टॉक को कम पैसे में खरीद सकते हैं. कंपनी ने आज से नेस्ले के शेयरों को स्पिल्ट कर दिया है. 

अब सस्ते में मिलेगा मैगी वाली कंपनी का शेयर, ये हैं देश के 5 सबसे महंगे स्टॉक्स

Nestle Share Spilt: अगर आपके पास भी नेस्ले कंपनी (nestle share price) का शेयर है तो आज का दिन काफी खास है. भारत का सबसे महंगे शेयरों की लिस्ट में आने वाला स्टॉक आज से सस्ता हो गया है... जी हां अब आप नेस्ले के स्टॉक को कम पैसे में खरीद सकते हैं. कंपनी ने आज से नेस्ले के शेयरों को स्पिल्ट कर दिया है. अब से रिटेल निवेशक भी आसानी से इसको खरीद सकते हैं. शेयर की स्प्लिट रिकॉर्ड डेट 5 जनवरी 2024 है. 

MNC FMCG फर्म के शेयर 1:10 के रेश्यो में स्प्लिट हुए हैं. इसका मतलब यह है कि अगर रिकॉर्ड डेट के मुताबिक, आपके पास नेस्ले इंडिया का 1 शेयर है, तो स्प्लिट होने के बाद में आपके पास 10 शेयर हो जाएंगे. वहीं, अगर आपके पास में नेस्ले के 10 शेयर्स हैं तो वह 100 शेयर्स हो जाएंगे. 

स्प्लिट होने के बाद फिसला शेयर

स्प्लिट होने से पहले नेस्ले के शेयर का भाव 27,116.40 के लेवल पर था. वहीं, 4 जनवरी को कंपनी का स्टॉक 1.81 फीसदी की बढ़त के  साथ 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया था. आज स्प्लिट होने के बाद में कंपनी का शेयर 1.46 फीसदी की गिरावट के साथ 2673.00 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

सबसे महंगे शेयर्स की लिस्ट

अगर सबसे महंगे शेयर्स की बात की जाए तो स्प्लिट होने से पहले तक नेस्ले इंडिया भारत का छठा सबसे महंगा शेयर था. नेस्ले इंडिया से महंगे शेयर सिर्फ एमआरएफ लिमिटेड, पेज इंडस्ट्रीज, हनीवेल ऑटोमेशन, 3एम इंडिया और श्री सीमेंट के हैं.

दिसंबर में किया था स्टॉक स्प्लिट का ऐलान

देश की दिग्गज FMCG कंपनी नेस्ले ने 19 दिसंबर को स्टॉक स्प्लिट करने का ऐलान किया था. इस ऐलान के बाद में कंपनी का शेयर 5 फीसदी से ज्यादा बढ़ गया था. वहीं, कंपनी के बोर्ड ने अक्टूबर में शेयर को स्प्लिट करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी. यह नेस्ले इंडिया के शेयरों का पहला स्प्लिट है.

2010 से अबतक 973 फीसदी दिया रिटर्न

अगर कंपनी का चार्ट देखेंगे तो 8 जनवरी 2010 को नेस्ले का शेयर 2494 रुपये के लेवल पर था. वहीं, इस अवधि में शेयर ने निवेशकों को 973 फीसदी का रिटर्न दिया है. अगर पिछले 6 महीने का चार्ट देखेंगे तो इस कंपनी का शेयर 19 फीसदी तक बढ़ा है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news