close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नीरव मोदी को बड़ा झटका, कुछ देर में ध्वस्त होगा 20 हजार फीट में फैला बंगला

पीएनबी घोटाले के आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी का मुंबई के अलीबाग स्थित बंगले को गिराया जाएगा. महाराष्ट्र के रायगढ़ कलेक्टरेट की तरफ से कुछ ही देर में बंगले को ढहाये जाने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी.

नीरव मोदी को बड़ा झटका, कुछ देर में ध्वस्त होगा 20 हजार फीट में फैला बंगला

नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले के आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी का मुंबई के अलीबाग स्थित बंगले को गिराया जाएगा. महाराष्ट्र के रायगढ़ कलेक्टरेट की तरफ से कुछ ही देर में बंगले को ढहाये जाने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी. नीरव के जिस बंगले को गिराया जाना है वह 20 हजार स्कवायर फीट में फैला हुआ है. बंगला इतना बढ़ा है कि इसे गिराने में कम से कम चार दिन का समय लगेगा. ऐसे में उम्मीद है कि यह कार्रवाई अगले हफ्ते तक चलेगी. बंगले को गिराने के लिए भारी मशीने मौके पर पहुंच चुकी हैं.

13 हजार करोड़ रुपये के घोटोले का आरोपी
आपको बता दें कि नीरव मोदी पीएनबी के 13 हजार करोड़ रुपये घोटोले का आरोपी है. यह बंगला रायगढ़ जिले में अलीबाग बीच के पास 'अवैध' रूप से बनाया गया है. इसी आलीशान बंगले में नीरव ने कई भव्‍य पार्टियां दी थीं. इस बंगले को हाल ही में कलेक्‍टर ऑफिस ने जांच के बाद अवैध करार दिया था. बंगले को ध्वस्त करने की कार्रवाई से पहले गुरुवार को यहां रखी सभी कीमती वस्‍तुओं को ईडी ने निकाल लिया और उसे जिलाधिकारी कार्यालय में जमा करा दिया.

इससे पहले नीरव मोदी ने इस महीने की शुरुआत में विशेष पीएमएलए कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया. नीरव ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की उस याचिका के खिलाफ जवाब दिया था जिसमें उसे विशेष अदालत से आर्थिक भगोड़ा अपराधी घोषित करने की मांग की थी. नीरव मोदी ने अपने जवाब में कहा था कि 'मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है. पीएनबी घोटाला एक साधारण वित्तीय लेनदेन था, न कि बैंक घोटाला.' उसने अपनी याचिका में यह भी कहा कि वह सुरक्षा कारणों से देश वापस नहीं आ सकता.