close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

RBI फंड को लेकर राहुल गांधी के बयान पर निर्मला सीतारमण का पलटवार

वित्तमंत्री ने देश के सभी उद्योगपतियों से कहा कि वे निर्भिक होकर व्यापार करें. उन्हें डरने की जरूरत नहीं है.

RBI फंड को लेकर राहुल गांधी के बयान पर निर्मला सीतारमण का पलटवार
फोटो साभार ANI.

नई दिल्ली: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सरकार को 1.76 लाख करोड़ फंड जारी करने का ऐलान किया है. इस मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई है. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस मुद्दे पर विपक्ष के बयान पर मुझे हंसी आ रही है. यह फैसला बिमल जालान कमेटी ने किया है. वे इस फील्ड के एक्सपर्ट हैं. ऐसे में RBI को लेकर सवाल उठाना मुझे विचित्र लगता है.

इस मुद्दे पर राहुल गांधी के बयान पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, जब-जब वे कहते हैं चोर-चोर तो मुझे लगता है कि वह बच्चों वाला खेल खेल रहे हैं. जनता ने उनके इस बयान का सही जवाब दिया है.

दरअसल राहुल गांधी ने कहा कि सरकार रिजर्व बैंक से चोरी कर रही है. लेकिन, अब इससे कुछ नहीं होने वाला है. कांग्रेस का कहना है कि आर्थिक स्थिति इतनी बिगड़ गई है कि सरकार को रिजर्व बैंक से पैसे लेने की जरूरत पड़ गई है.

वित्तमंत्री देश के छोटे-बड़े उद्योगपतियों से कहा कि वे बिना डरे व्यापार करें. उन्हें किसी से डरने की जरूरत नहीं है. वित्तमंत्री देश में उद्योगपतियों के लिए सकारात्मक माहौल बनाने की पूरी कोशिश कर रही हैं. पिछले दिनों, इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों से भी अपील की गई थी कि वे टैक्सपेयर्स के साथ उचित बर्ताव करें. टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से जारी होने वाली नोटिस के नियमों में भी बदलाव किया गया है.