अब आपकी कार में होंगे 6 Airbag? केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ये बड़ा इशारा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ऑटो मैन्युफैक्चरर्स से सभी गाड़ियों में 6 एयरबैग्स लगाने की अपील की है. इसके लिए गडकरी ने ऑटो मैन्युफैक्चरर्स के सीईओ के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात भी की है.

अब आपकी कार में होंगे 6 Airbag? केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ये बड़ा इशारा
Nitin Gadkari

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा फैसला लिया है. सड़क हादसों में होने वाली मृत्यु पर रोक लगाने के लिए नितिन गडकरी ने सभी वाहन निर्मताओं से अपने गाड़ियों के सभी वेरिएंट और सेगमेंट में कम से कम 6 एयरबैग लगाने की अपील की है. 

नितिन गडकरी ने किया ट्विट 

Nitin Gadkari ने आज नई दिल्ली में सियाम (सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स) के सीईओ के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. इस दौरान गडकरी ने वाहन निर्माताओं से सड़क हादसों में सुरक्षा को ध्यान रखते हुए यह सुझाव दिया.

ये भी पढ़ें- देशभर में लॉन्च हो रही है SpiceJet की 16 नई उड़ानें, देखें रूट डिटेल; अब आपके शहर से उड़ेंगी फ्लाइट

नितिन गडकरी ने लिया जायजा

नितिन गडकरी ने ऑटो इंडस्ट्री के सेल्स एंड परफॉर्मेंस का भी जायजा लिया. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने ऑटो इंडस्ट्री से एक साल के अंदर इंडियन मार्केट में 100% इथेनॉल और गैसोलीन पर चलने में सक्षम फ्लेक्स-ईंधन वाहनों (एफएफवी) लाने को कहा है. 

ये भी पढ़ें- Kia ने लॉन्च की फुल इलेक्ट्रिक EV6 सेडान कार, सिंगल चार्ज में 475KM की रेंज, जानें कीमत और फीचर

मीटिंग में क्या हुआ फैसला?

हालांकि इस मीटिंग में CAFE 2 के नियमों और BS VI के फेज 2 को टालने पर कोई फैसला नहीं हुआ है. ऑटो इंडस्ट्री ने CAFE 2 norms को 2023 तक टालने और BS VI के फेज 2 को 2024 तक टालने की मांग की है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.