Oil India में पैसा लगाने वालों के बदले दिन, 45 दिन में 50% का रिटर्न, 52 हफ्ते के रिकॉर्ड पर शेयर
Advertisement

Oil India में पैसा लगाने वालों के बदले दिन, 45 दिन में 50% का रिटर्न, 52 हफ्ते के रिकॉर्ड पर शेयर

Oil India Share Price: इस शेयर ने आज मार्केट में 52 हफ्ते का नया रिकॉर्ड बनाया है. इसके अलावा अगर YTD समय की बात की जाए तो इस स्टॉक में करीब 48 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. 

Oil India में पैसा लगाने वालों के बदले दिन, 45 दिन में 50% का रिटर्न, 52 हफ्ते के रिकॉर्ड पर शेयर

PSU Stock: शेयर मार्केट (share market) में कई कंपनियों के स्टॉक्स में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है. आज ऑयल इंडिया के स्टॉक्स (Oil India Ltd share price) ने अलग ही कमाल दिखा दिया है. कंपनी का शेयर 15 फीसदी तक बढ़ गया. इस शेयर ने आज मार्केट में 52 हफ्ते का नया रिकॉर्ड बनाया है. इसके अलावा अगर YTD समय की बात की जाए तो इस स्टॉक में करीब 48 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है. अगर आपने 1 जनवरी को इस स्टॉक में पैसा लगाया होता तो आपको 48 फीसदी का रिटर्न मिल रहा होता.

1 जनवरी को इस स्टॉक की कीमत 378 के लेवल पर थी. वहीं, आज यानी 15 फरवरी को कंपनी का शेयर 575 के लेवल तक बढ़ गया है. कंपनी के शेयरों में यह उछाल मजबूत प्रोडक्शन आउटलुक की वजह से देखने को मिला है. सरकारी तेल कंपनियों ने हाल ही में तीसरी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं. 

6 महीने में 96 फीसदी बढ़ा स्टॉक 

अगर पिछले 6 महीने का चार्ट देखेंगे तो इस अवधि में स्टॉक ने निवेशकों को 96.89 फीसदी का मोटा रिटर्न दिया है. 6 महीने पहले कंपनी का स्टॉक 285 के लेवल पर था. 6 महीने की अवधि में ये स्टॉक 276.95 रुपये बढ़ा है. इसके अलावा अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले इस स्टॉक में पैसा लगाया होता तो उसको अबतक 127.03 फीसदी का रिटर्न मिल चुका होता. 

कितना रहा कंपनी का रेवेन्यू और नेट प्रॉफिट?

अगर कंपनी के तिमाही नतीजे की बात की जाए तो तीसरी तिमाही में नेट प्रॉफिट में 3 फीसदी की मामूली बढ़त देखने को मिली थी, जिसके बाद कंपनी का नेट प्रॉफिट 2,608 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. कंपनी का तीसरी तिमाही में ऑपरेशन से रेवेन्यू 10,912.61 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल के 10,577.58 करोड़ रुपये से 3 फीसदी ज्‍यादा है.

क्या है Oil India का कारोबार?

ऑयल इंडिया लिमिटेड भारत सरकार के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय से जुड़ी हुई है. इसके अलावा ओआईएल (OIL) कच्चे तेल और प्राकृतिक गैस की खोज, डेवलपमेंट और प्रोडक्शन, कच्चे तेल के परिवहन और तरल पेट्रोलियम गैस के उत्पादन के व्यवसाय में लगा हुआ है.

Trending news