Toll Tax: टेंशन हुई दूर, हाईवे, एक्सप्रेसवे पर नहीं बढ़ेगा टोल टैक्स, NHAI ने वापस लिया फैसला
Advertisement
trendingNow12184381

Toll Tax: टेंशन हुई दूर, हाईवे, एक्सप्रेसवे पर नहीं बढ़ेगा टोल टैक्स, NHAI ने वापस लिया फैसला

NHAI on Toll Tax:  1 अप्रैल से टोल टैक्स में इजाफा होने वाला था. राष्ट्रीय राजमार्ग ने 31 मार्च की मध्य रात्रि से टोल टैक्स बढ़ाने का फैसला किया था, लेकिन डेडलाइन खत्म होने से ठीक पहले इस फैसले को वापस ले लिया गया. NHAI ने 1 अप्रैल से टोल टैक्स में होने वाली बढ़ोतरी के फैसले को वापस ले लिया.

toll plaza

Toll Tax: 1 अप्रैल से टोल टैक्स में इजाफा होने वाला था. राष्ट्रीय राजमार्ग ने 31 मार्च की मध्य रात्रि से टोल टैक्स बढ़ाने का फैसला किया था, लेकिन डेडलाइन खत्म होने से ठीक पहले इस फैसले को वापस ले लिया गया. NHAI ने 1 अप्रैल से टोल टैक्स में होने वाली बढ़ोतरी के फैसले को वापस ले लिया. यानी फिलहाल टोल टैक्स में बढ़ोतरी नहीं होगी. बता दें कि एनएचएआई 1 अप्रैल से टोल टैक्स में 5 फीसदी की बढ़ोतरी करने वाला था. आखिरी मौके पर इस फैसले को रोलबैक कर लिया गया है. 

नहीं बढ़ेगा टोल टैक्स  

सोमवार से टोल टैक्स बढ़ने से जेब पर आने वाले बोझ से फिलहाल राहत मिल गई है. 1 अप्रैल से देशभर के एक्सप्रेसवे, हाईवे पर टोल बढ़ने वाला था. एनएचएआई ने टोल बढ़ाने के फैसले को वापस ले लिया है. फैसला वापस लिए जाने के बाद टोल टैक्स जो पहले था, वही जारी रहेगा. बता दें कि नेशनस हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कार, हल्के वाहन, व्यावसायिक वाहनों समेत सभी श्रेणियों में टोल टैक्स बढ़ाने का प्रस्ताव दिया था. टोल के अलावा मासिक पास में भी बढ़ोतरी होनी थी. माना जा रहा है कि अगले दो महीनों तक , जब तक लोकसभा चुनाव होने हैं तब तक टोल टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा.  

क्यों वापस लिया फैसला?  

देश में लोकसभा चुनाव को लेकर आचार सहिंता लागू है, जिसे देखते हुए एनएचएआई ने टोल टैक्स नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. हालांकि इस बारे में आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है. टोल टैक्स न बढ़ने से उन तमाम लोगों को सबसे ज्यादा राहत मिली है, जो अक्सर अपने काम से एक शहर से दूसरे शहर हाईवे से जाते हैं. ऐसे कई लोग हैं, जिन्हें अपने काम के लिए रोजाना टोल प्लाजा से होकर गुजरना पड़ता है. टोल टैक्स बढ़ने से जेब पर दबाव बढ़ता, लेकिन फिलहाल उन्हें कुछ दिनों की राहत मिल गई है. 

Trending news