Nokia Phone: देश में कई सारी मोबाइल कंपनियां है. देश में अलग-अलग देशों की मोबाइल कंपनियां बाजार में छाई हुई है. इन्हीं में एक कंपनी नोकिया भी है. मोबाइल क्रांति के शुरुआती दौर में नोकिया लोगों की पसंद हुआ करती थी. हालांकि स्मार्टफोन के आने के बाद नोकिया का कारोबार भारत में सिमट गया था. हालांकि अब एक बार फिर से नोकिया भारत में पैर पसार रही है और तीन महीने के अंदर ही नोकिया ने धमाकेदार शुरुआत की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नोकिया
नोकिया एक बार फिर से भारतीय बाजार में अपनी पहचान बना रहा है. अब फिनलैंड की मोबाइल फोन कंपनी नोकिया की 2023 की पहली तिमाही में कुल बिक्री 10 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ 5.85 अरब यूरो रही है. इस दौरान कंपनी का भारत में कारोबार लगभग चार गुना हो गया है. कंपनी की वैश्विक बिक्री मार्च, 2022 की तिमाही में 5.34 अरब यूरो रही थी.                                                                                                                                                                                                             


इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

स्मार्टफोन
नोकिया ने अपनी आय रिपोर्ट में बताया, “नेटवर्क ढांचा और मोबाइल नेटवर्क, दोनों ने 13-13 प्रतिशत वृद्धि की. नेटवर्क ढांचे में ऑप्टिकल नेटवर्क और आईपी नेटवर्क सबसे आगे रहे, जो देश में लगातार बढ़ती 5जी सेवाओं को दिखाता है.” भारत में बिक्री बढ़ने के साथ कंपनी ने उत्तरी अमेरिका और अन्य स्थानों पर खर्च कम किया है.


नोकिया बिक्री
देश में तेजी से फैलते 5जी नेटवर्क के कारण नोकिया इंडिया की बिक्री मार्च, 2022 तिमाही के 20 करोड़ यूरो से लगभग चार गुना होकर 85.3 करोड़ यूरो हो गई. नोकिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पेक्का लुंडमार्क ने रिपोर्ट में कहा, “मोबाइल नेटवर्क की शुद्ध बिक्री में 13 प्रतिशत (स्थिर मुद्रा के आधार पर) की वृद्धि हुई क्योंकि भारत में 5जी का विस्तार उत्तरी अमेरिका के खर्च में मंदी की भरपाई से कहीं अधिक हुआ.” 


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|