48 घंटे से भी कम समय में मिलेगा होम लोन, इस बैंक ने शुरू की ये सुविधा

कोरोनाकाल में ज्यादातर बैंक अपनी सेवाओं को डिजिटल तरीके से ग्राहकों के लिए लेकर के आ रहे हैं. ऐसे में अब होम लोन लेने के लिए बैंकों के चक्कर लोगों को नहीं लगाने पड़ेंगे. 

48 घंटे से भी कम समय में मिलेगा होम लोन, इस बैंक ने शुरू की ये सुविधा
फाइल फोटो

नई दिल्लीः कोरोनाकाल में ज्यादातर बैंक अपनी सेवाओं को डिजिटल तरीके से ग्राहकों के लिए लेकर के आ रहे हैं. ऐसे में अब होम लोन लेने के लिए बैंकों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. निजी सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने एक नई सुविधा शुरू की है, जिसके तहत ग्राहकों को होम लोन 48 घंटे से भी कम समय में मिल जाएगा. इसके लिए ग्राहकों को सभी दस्तावेज, आवेदन के वक्त ऑनलाइन ही जमा करने होंगे.

किसे मिलेगा ये लोन
अभी मौजूदा और नए कोटक ग्राहक कोटक डिजी होम लोन (Digi Home Loan) सुविधा के माध्यम से होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.
कोटक डिजी होम लोन (Digi Home Loan) सुविधा सभी नए होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर मामलों के साथ-साथ वेतनभोगी, स्वरोजगार वाले उद्यमियों और पेशेवरों सहित अन्य ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

आवेदन कैसे करें?
1. कोटक डिजी होम लोन के लिए आवेदन प्रक्रिया सहज और सरल है.
2. आवेदकों को www.kotak.com पर होम लोन एप्लिकेशन पेज पर कुछ पर्सनल और प्रॉपर्टी की डिटेल्स देनी होंगी.
3. इसके बाद, एक रिलेशनशिप मैनेजर आसान ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से आवेदक का मार्गदर्शन करेगा.
4. डिजिटल आवेदन पत्र और संबंधित दस्तावेजों को ऑनलाइन जमा करने पर, लोन प्रोसेस होकर के 48 घंटों के भीतर मंजूर हो जाएगा.

कोटक महिंद्रा बैंक के कंज्यूमर एसेट्स के प्रेसिडेंट-अंबुज चांदना ने कहा, 'कोरोना काल में घर से बैंकिंग करने में इजाफा हो गया है. ग्राहकों को इससे काफी आसानी हुई है और सुविधाएं भी मिली हैं. एक डिजिटल-प्रथम बैंक के रूप में, हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि ग्राहक अपने घरों के आराम से सुरक्षित रूप से बैंकिंग कर सकें. इसे ध्यान में रखते हुए हमें कोटक डिजी होम लोन के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. ये एक पूरी तरह से ऑनलाइन मंजूरी प्रक्रिया है जिसके माध्यम से ग्राहक अपने सपनों का घर बस कुछ ही क्लिक में सुरक्षित और शून्य-संपर्क तरीके से बना सकते हैं.'

यह भी पढ़ेंः E-Commerce सेक्टर में नौकरियों की बहार, ये दिग्गज कंपनी देगी 70 हजार लोगों को रोजगार

ये भी देखें---