NSE को चाह‍िए नया बॉस, करोड़ों में होगी सैलरी; इस एक खूबी से बन जाएगी बात
Advertisement

NSE को चाह‍िए नया बॉस, करोड़ों में होगी सैलरी; इस एक खूबी से बन जाएगी बात

च‍ित्रा रामाकृष्‍ण और आनंद सुब्रमण्यम को लेकर व‍िवादों में घ‍िरा नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) नए बॉस की तलाश कर रहा है. NSE की तरफ से एमडी-सीईओ (MD & CEO) के पद लिए आवेदन मांगे गए हैं.

NSE को चाह‍िए नया बॉस, करोड़ों में होगी सैलरी; इस एक खूबी से बन जाएगी बात

नई द‍िल्‍ली : च‍ित्रा रामाकृष्‍ण और आनंद सुब्रमण्यम को लेकर व‍िवादों में घ‍िरा नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) नए बॉस की तलाश कर रहा है. NSE की तरफ से एमडी-सीईओ (MD & CEO) के पद लिए आवेदन मांगे गए हैं. नया न‍ियुक्‍त होने वाला शख्‍स मौजूदा एमडी और सीईओ विक्रम लिमये की ज‍िम्‍मेदारी संभालेगा.

जुलाई में पूरा हो रहा कार्यकाल

विक्रम लिमये का 5 साल का कार्यकाल जुलाई में पूरा हो रहा है. शुक्रवार को एनएसई (NSE) की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि ऐसे उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिन्हें इनीश‍ियल पब्‍ल‍िक ऑफर‍िंग (IPO) का अनुभव हो. दूसरी तरफ यह भी उम्‍मीद है क‍ि एनएसई लिमये के कार्यकाल का व‍िस्‍तार कर सकती है.

यह भी पढ़ें : PNB ने लेनदेन के न‍ियम में क‍िया बड़ा बदलाव, नहीं जाना तो अटक सकता है आपका पैसा

म‍िलेगा करोड़ों का पैकेज

जुलाई, 2017 में चित्रा रामकृष्‍ण के एनएसई से जाने के बाद विक्रम लिमये को MD और CEO के पद पर न‍ियुक्‍त क‍िया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उस समय विक्रम लिमये को सालाना 8 करोड़ रुपये के पैकेज पर लाया गया था. उस समय BSE के MD व CEO आशीष कुमार चौहान का 3.26 करोड़ पर थे. चित्रा रामकृष्‍ण ने जब पद छोड़ा था तो उस समय उनका पैकेज 7.87 करोड़ था.

कब तक कर सकते हैं आवेदन

इस पद के ल‍िए आवेदन करने की अंत‍िम त‍िथ‍ि 25 मार्च है. कार्यकाल व‍िस्‍तार पाने के ल‍िए लिमये को अन्य उम्मीदवारों से स्पर्धा करनी होगी. ल‍िमये को एनएसई (NSE) की री-ब्रांड‍िंग के ल‍िए जाना जाता है. ऐसे में उन्‍हें दोबारा मौका द‍िये जाने की भी उम्‍मीद है.

यह भी पढ़ें : SBI, HDFC और केनरा बैंक के कस्‍टमर्स की बल्‍ले-बल्‍ले, बैंकों ने द‍िया ये तोहफा

क्‍या होनी चाह‍िए योग्‍यता

इस पद पर आवेदन करने के ल‍िए कैंडिडेट के पास कॉरपोरेट गवर्नेंस का अच्‍छा ट्रैक रिकॉर्ड होना चाहिए. इसके अलावा रिस्‍क मैनेजमेंट और कंप्‍लायंस मैनेजमेंट में भी दक्षता जरूरी है. आईपीओ लाने और उसका प्रबंधन करने का अनुभव रखने वाले कैंडीडेट को वरीयता दी जाएगी.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news