मुंबई में Ola-Uber से सफर हुआ महंगा, 15% तक बढ़ाया किराया, ड्राइवर कर रहे थे मांग?
Advertisement
trendingNow1942498

मुंबई में Ola-Uber से सफर हुआ महंगा, 15% तक बढ़ाया किराया, ड्राइवर कर रहे थे मांग?

Ola-Uber Fare Hike: मार्च में काली-पीली टैक्सी और ऑटो के किराये बढ़े थे, अब ola और uber ने भी किराया बढ़ा दिया है. मुंबईकरों की जेब पर अब ये कदम भारी पड़ने वाला है. 

मुंबई में Ola-Uber से सफर हुआ महंगा, 15% तक बढ़ाया किराया, ड्राइवर कर रहे थे मांग?

नई दिल्ली: Ola-Uber Fare Hike: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का असर अब हर जगह दिखने लगा है. मुंबई में कैब एग्रीगेटर Ola  और Uber ने अपने किरायों में 15 परसेंट का इजाफा करने का ऐलान किया है. ऐप बेस्ड दोनों एग्रीगेटर्स ने देश के अलग अलग राज्यों में किराये बढ़ाए हैं, जो वहां की ईंधन की दरों के हिसाब से हैं. 

  1. मुंबई में Ola-Uber से सफर हुआ महंगा?
  2. Ola-Uber ने 15% तक बढ़ाया किराया
  3. मार्च में टैक्सी-ऑटो के किराए बढ़े थे

ड्राइवर की मांग, Ola-Uber ने बढ़ाया किराया

Hindustan Times में छपी खबर के मुताबिक, दोनों कंपनियों के अधिकारियों कहना है कि उनके ड्राइवर्स की मांग थी किराया बढ़ाया जाए, क्योंकि ईंधन के दाम काफी बढ़ गए हैं. चार मेट्रो शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम सबसे ज्यादा हैं. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल का दाम आज 107.54 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल 97.45 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. कुछ दिन पहले महानगर गैस लिमिटेड ने CNG के दाम भी बढ़ाए हैं. 

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों का 28% हुआ महंगाई भत्ता, लेकिन नहीं मिलेगा 18 महीने का DA एरियर

VIDEO

ईंधन की बढ़ती कीमतों से दबाव 

Ola और Uber के अधिकारियों ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि ड्राइवर्स ने मई में ही किराये बढ़ाने की मांग शुरू कर दी थी, तब पूरे देश में पेट्रोल डीजल के दाम तेजी से बढ़ना शुरू हो गए थे. हमने ईंधन की बढ़ती कीमतों का अध्ययन किया और किराए बढ़ाने का फैसला किया. हालांकि दोनों ही कंपनियों ने किराए बढ़ाने और नए किराये स्ट्रक्चर को लेकर कोई कमेंट देने से इनकार कर दिया है. 

ड्राइवर्स ने किया था प्रदर्शन

मुंबई में Ola और Uber के ड्राइवर्स किराया बढ़ाने की मांग को लेकर मार्च में प्रदर्शन भी कर चुके हैं. उनकी मांग थी कि काली पीली टैक्स और ऑटो रिक्शा की तर्ज पर ही उनके किराये भी बढ़ाए जाएं. उनकी मांग थी कि किराये मौजूदा स्तर से चार गुना तक बढ़ाए जाएं. ड्राइवर्स चाहते थे कि बेस प्राइस को 100 रुपये कर दिया जाए, जो कि अभी 30-35 रुपये है. इसके बाद हर किलोमीटर पर चार्ज 25 रुपये होना चाहिए, जो कि अभी 6-7 रुपये है. 

मार्च में बढ़े थे टैक्सी, ऑटो के किराए

इसी साल 1 मार्च को काली पीली टैक्सियों और ऑटो रिक्शा के किराए में बढ़ोतरी की गई थी. मुंबई में CNG से चलने वाले ऑटो और टैक्सियों के किराए में कम से कम 3 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई थी. टैक्सी में 1.5 किलोमीटर की दूरी के लिए न्यूनतम किराया 22 रुपये से बढ़ाकर 25 रुपये कर दिया गया था, 1.5 किलोमीटर की न्यूनतम दूरी के बाद प्रति किलोमीटर 16.93 रुपये किराया तय किया गया था. जबकि ऑटो रिक्शा के लिए न्यूनतम किराया 18 रुपये से बढ़ाकर 21 रुपये कर दिया गया था और प्रति किलोमीटर किराया 14.20 रुपये कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- महंगाई का एक और झटका! Parag ने भी महंगा किया दूध, यूपी में 2 रुपये बढ़ाए दाम, बढ़ी दरें कल से लागू

LIVE TV

Trending news