प्याज के दामों में आ रही है कमी - निर्मला सीतारमण
Advertisement
trendingNow1609494

प्याज के दामों में आ रही है कमी - निर्मला सीतारमण

आसमान छू रहे प्याज के दामों में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बाद दामों में कमी आनी शुरु हो गई है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण में आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के विभिन्न मंडियों में प्याज के दामों में कमी आनी शुरु हो गई है। बहुत जल्द देश में प्याज के दामों के संकट को कम कर दिया जाएगा।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आस मान छू रहे प्याज के दामों में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बाद दामों में कमी आनी शुरु हो गई है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण में आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के विभिन्न मंडियों में प्याज के दामों में कमी आनी शुरु हो गई है. बहुत जल्द देश में प्याज के दामों के संकट को कम कर दिया जाएगा.

शुक्रवार को दिल्ली में आयोजित प्रेस वार्ता में वित्त मंत्री ने बताया कि मंत्री समूह हर 1-2 दिन में प्याज के दामों पर बैठक कर रही है. मंत्री समूह इस बात का भी ध्यान रख कहा है कि प्याज के दामों विभिन्न बाजारों में किस दर से घट रहे हैं. उन्होने आगे कहा कि हालांकि प्याज के दामों में एक बार से कमी नहीं आई है. लेकिन अब दामों में गिरावट दर्ज की जा रही है.

एक सवाल के जवाब में वित्त मंत्री ने बताया कि मंत्री समूह मौजूदा दामों के आधार पर प्याज आयात पर विचार करेगी. कालाबाजारी का कोई जिक्र उन्होने नहीं किया. बताते चलें कि हाल ही में प्याज के बढ़ते दामों पर निर्मला सीतारमण ने कहा था कि वे प्याज का सेवन नही करती. इस पर विपक्ष ने संसद में काफी हंगामा भी किया था. 

100 रुपए किलो है प्याज
खुदरे बाजार में अभी भी प्याज के दामों में कमी आती नजर नहीं आ रही है. दिल्ली और नोएडा जैसे इलाकों में अभी भी प्रति किलो प्याज के लिए 100 या उससे ज्यादा वसूला जा रहा है.

Trending news