मुकेश अंबानी को पछाड़ 'वैक्सीन किंग' पूनावाला ने मार ली बाजी, ₹1000 करोड़ में खरीदी करण जौहर की आधी धर्मा प्रोडक्शन
Advertisement
trendingNow12481708

मुकेश अंबानी को पछाड़ 'वैक्सीन किंग' पूनावाला ने मार ली बाजी, ₹1000 करोड़ में खरीदी करण जौहर की आधी धर्मा प्रोडक्शन

Adar poonawala-Dharma Productions:कोरोना वैक्सीन बनाकर चर्चा में आए वैक्सीन किंग अदार पूनावाला अब फिल्मों में एंट्री करने की तैयारी में है. सीरम इंस्टीट्यूट के मालिक अदार पूनावाला फिल्म इंडस्ट्री के जाने-जाने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर की कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने जा रहे हैं.

मुकेश अंबानी को पछाड़ 'वैक्सीन किंग' पूनावाला ने मार ली बाजी, ₹1000 करोड़ में खरीदी करण जौहर की आधी धर्मा प्रोडक्शन

Adar poonawala-Dharma Productions: कोरोना वैक्सीन बनाकर चर्चा में आए वैक्सीन किंग अदार पूनावाला अब फिल्मों में एंट्री करने की तैयारी में है. सीरम इंस्टीट्यूट के मालिक अदार पूनावाला फिल्म इंडस्ट्री के जाने-जाने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर की कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने जा रहे हैं. करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन में अदर पूनावाला की कंपनी सीरीन प्रोडक्शन्स 50 फीसदी की बड़ी हिस्सेदारी खरीदने जा रहे हैं. करण जौहर और अगर पूनावाला के बीच ये डील 1000 करोड़ रुपये में होने वाली है. अदार पूनावाला के सिरीन प्रोडक्शन्स ने धर्मा प्रोडक्शन की वैल्यूएशन 2000 करोड़ रुपये लगाई है.  

1000 करोड़ की डील  

अदार पूनावाला की सीरीन प्रोडक्शन्स 1000 करोड़ रुपए में करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन हाउस की 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीद रही है. साल 1976 में बनी धर्मा प्रोडक्शन बीते कुछ महीनों से अपने लिए बड़ा निवेशक तलाश रही थी. पूनावाला से पहले उनकी बातचीत रिलायंस इंडस्ट्रीज के अलावा म्यूजिक कंपनी सारेगामा से भी चल रही थी. वैल्यूएशन की डील को लेकर इन कंपनियों से बात नहीं बन पाई और बाजी वैक्सीन किंग ने नाम से मशहूर अदर पूनावाला ने मार ली. इस डील के मुताबिक धर्मा प्रोडक्शन की 50 फीसदी हिस्सेदारी करण जौहर के पास ही रहेगी. वो कंपनी के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन बने रहेंगे. इसके साथ ही अपूर्वा मेहता कंपनी की चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर बनी रहेंगी.  करण जौहर और अदर पूनावाला की पत्नी नताशा पूनावाला अच्छे दोस्त हैं. 

क्यों कर रहे हैं फिल्म इंडस्ट्रीज में निवेश  

 अदार पूनावाला ने इस डील को लेतक कहा कि इस पार्टनरशिप से धर्मा को और भी ज्यादा कामयाब बनाया जाएगा. आने वाले सालों में इस प्रोडक्शन हाउस को नई ऊंचाईयों पर ले जाया जाएगा.  अदार पूनावाला ने साल 2011 में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कमान संभाली.  कंपनी की जिम्मेदारी संभालने के बाद से वो लगातार अपने कारोबार का विस्तार कर रहे हैं. उनकी कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ने कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड  का निर्माण कर बड़ी ख्याति हासिल की.  

Trending news