IPO की तैयारी कर रही यह कंपनी अब अमेरिका में मचाएगी धमाल! हर गली-हर शहर में है बिजनेस
Advertisement
trendingNow12440584

IPO की तैयारी कर रही यह कंपनी अब अमेरिका में मचाएगी धमाल! हर गली-हर शहर में है बिजनेस

OYO US Deal: ओयो अमेरिका में विस्तार करने जा रहा है. ओयो की मूल कंपनी ओरेवल स्टेज ने इस डील के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इसने जी6 हॉस्पिटैलिटी का अधिग्रहण करने पर सहमति व्यक्त की है.

IPO की तैयारी कर रही यह कंपनी अब अमेरिका में मचाएगी धमाल! हर गली-हर शहर में है बिजनेस

OYO IPO: आरंभिक सार्वजनिक निर्गम यानी IPO लाने की तैयारी कर रही यूनिकॉर्न कंपनी ओयो ने ब्लैकस्टोन रियल एस्टेट से प्रतिष्ठित अमेरिकी किफायती होटल सीरीज मोटेल6 और स्टूडियो6 ब्रांड को 52.5 करोड़ डॉलर में नकद लेनदेन में खरीदने पर सहमति जताई है. यह सौदा पूरी तरह नकद में होगा.  

ओयो की मूल कंपनी ओरेवल स्टेज ने शनिवार को इस डील के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इसने जी6 हॉस्पिटैलिटी का अधिग्रहण करने पर सहमति व्यक्त की है. जी6 हॉस्पिटैलिटी अग्रणी इकॉनोमी लॉजिंग फ्रेंचाइजर है तथा मोटेल 6 और सीरीज के सहायक होटल ब्रांड स्टूडियो 6 की मूल कंपनी है. 

अमेरिका में विस्तार पर नजर

यह डील 2024 की चौथी तिमाही में पूरा होने का अनुमान है. यह सौदा पारंपरिक समापन शर्तों के अधीन है. मोटेल 6 का फ्रेंचाइज़ नेटवर्क 1.7 अरब डॉलर का सकल कमरा राजस्व उत्पन्न करता है, जो जी6 के लिए एक मजबूत शुल्क आधार और नकदी प्रवाह उत्पन्न करता है. 

ओयो ने कहा है कि वह मोटल6 और स्टूडियो6 ब्रांड को और मजबूत करने तथा निरंतर वित्तीय वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए अपने व्यापक प्रौद्योगिकी सूट के साथ-साथ अपने वैश्विक वितरण नेटवर्क और विपणन विशेषज्ञता का लाभ उठाएगी. ओयो ने 2019 में इस क्षेत्र में लॉन्च होने के बाद से अमेरिका में अपने कदमों का लगातार विस्तार किया है.  

यह डील मील का पत्थर: CEO

कंपनी वहां 35 राज्यों में 320 से अधिक होटल संचालित करता है. साल 2023 में ओयो ने अपने अमेरिकी पोर्टफोलियो में लगभग 100 होटल जोड़े और 2024 में लगभग 250 होटल जोड़ने का लक्ष्य रखा है. ओयो इंटरनेशनल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गौतम स्वरूप ने कहा, "यह अधिग्रहण हमारे जैसी स्टार्टअप कंपनी के लिए हमारी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति को मजबूत करने के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है."

Trending news