मुंबई: अवैध मस्जिद तोड़ने पर बवाल! BMC की टीम पर हमला; गाड़ी में तोड़फोड़, किया पथराव
Advertisement
trendingNow12439998

मुंबई: अवैध मस्जिद तोड़ने पर बवाल! BMC की टीम पर हमला; गाड़ी में तोड़फोड़, किया पथराव

Mumbai News: मुंबई के धारावी में मस्जिद के अवैध निर्माण हटाने के लिए पहुंची टीम का मुस्लिम समुदाय के लोग विरोध कर रहे हैं. बड़ी संख्या में पहुंचे लोग BMC के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.  प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों पर पथराव किया. घटनास्‍थल पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्‍या में पुलिसवाले मौजूद हैं.

मुंबई: अवैध मस्जिद तोड़ने पर बवाल! BMC की टीम पर हमला; गाड़ी में तोड़फोड़, किया पथराव

Dharavi Illegal Mosque: मुंबई के धारावी में मस्जिद के अवैध निर्माण पर एक्शन से पहले तनाव का माहौल है. मुस्लिम समुदाय ने रोका बीएमसी (BMC) का रास्ता रोक दिया है और गाड़ियों में तोड़फोड़ की है. हालात को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. दरअसल, मुंबई के धारावी इलाके में 90 फीट रोड पर बनी सुभानी मस्जिद के अवैध निर्माण को हटाने पहुंची बीएमसी टीम का मुस्लिम समुदाय के लोग विरोध कर रहे हैं. बड़ी संख्या में पहुंचे लोग BMC के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

एक चिट्ठी के सामने आने से मचा बवाल

मुंबई के धारावी इलाके में एक चिट्ठी के सामने आने के बाद बवाल मचा है. बताया जा रहा है कि चिट्ठी में लिखा गया है कि मस्जिद के डिमोलिशन के लिए बीएमसी की टीम पुलिस प्रोटेक्शन के साथ 21 सितंबर यानी आज सुबह 9 बजे आने वाली है. इस लिए आप सभी लोगों से गुजारिश है कि मस्जिद की हिफाजत के लिए ज्यादा से ज्यादा तादाद में जमा हों. इस चिट्ठी के सामने आने के बाद भारी संख्या में लोग धारावी में जमा हो गए.

बीएमसी द्वारा गिराया जाना है अवैध मस्जिद

25 साल पुरानी सुभानिया मस्जिद को अनाधिकृत बताते हुए बीएमसी द्वारा गिराया जाना है, लेकिन लोग इसका विरोध कर रहे हैं. मुस्लिम समाज के लोग बीती रात से ही सड़कों पर बैठकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मुस्लिम समाज के लोगो का कहना है  कि यह मस्जिद बहुत पुरानी है, इसलिए इसे नहीं तोड़ा जाना चाहिए. ऐसे में बीएमसी (BMC)  के अधिकारी मस्जिद तोड़ने के लिए पहुंचे, तो प्रदर्शनकारी लोगों ने उनकी गाड़ियों पर पथराव कर दिया. घटनास्‍थल पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्‍या में पुलिसवाले मौजूद हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news