Pakistan Crisis: पाकिस्‍तान में भूख से तड़प रही जनता, आटा लेने की लाइन में दम तोड़ रहे लोग; देखें Video
Advertisement
trendingNow11523557

Pakistan Crisis: पाकिस्‍तान में भूख से तड़प रही जनता, आटा लेने की लाइन में दम तोड़ रहे लोग; देखें Video

Shehbaz Sharif Govt: देश के क‍िसी ह‍िस्‍से में आटा नहीं है तो कहीं इसके दाम आसमान छू रहे हैं. लाइन लगे लोग भूख के मारे दम तोड़ रहे हैं. आटे के रेट इतने बढ़ गए हैं क‍ि यह आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गया है.

Pakistan Crisis: पाकिस्‍तान में भूख से तड़प रही जनता, आटा लेने की लाइन में दम तोड़ रहे लोग; देखें Video

Pakistan Economy Crisis: पाक‍िस्‍तान के आर्थ‍िक हालत बहुत खराब चल रहे हैं. देश में गेहूं की भारी क‍िल्‍लत है. यही कारण है क‍ि जगह-जगह पर आटे के लिए लंबी लाइन लगी है और लोग आपस में मारपीट कर रहे हैं. देश के क‍िसी ह‍िस्‍से में आटा नहीं है तो कहीं इसके दाम आसमान छू रहे हैं. लाइन लगे लोग भूख के मारे दम तोड़ रहे हैं. आटे के रेट इतने बढ़ गए हैं क‍ि यह आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गया है.

मुश्‍क‍िल हालात में दुनियाभर से मदद की अपील
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी इस मुश्‍क‍िल हालात में दुनियाभर से मदद की अपील की है. कराची में आटे का रेट बढ़कर 140 से 160 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है. इस्‍लामाबाद और पेशावर में 10 किलो की बोरी 1500 और 20 किलो की बोरी 2800 रुपए में बिक रही है. सरकार की तरफ से कीमत को न‍ियंत्रण में करने के प्रयास फेल हो गए हैं. गेहूं की सबसे ज्‍यादा क‍िल्‍लत पंजाब और आसपास के इलाके में है.

गेहूं संकट का क्‍या है कारण?
पाक‍िस्‍तान में पैदा हुए भुखमरी के हालात के ल‍िए लोग पीएम शहबाज और उनकी सरकार को दोषी ठहरा रहे हैं. जानकारों का कहना है क‍ि शहबाज के मंत्री यह अनुमान नहीं लगा सके क‍ि कितने गेहूं को निर्यात क‍िया जाना है. अनुमान गलत लगाया और गेंहू का निर्यात कर द‍िया. अब नौबत भुखमरी पर पहुंच गई है. आइए देखते हैं पाक‍िस्‍तान के बुरे हालात की वीड‍ियो-

वीड‍ियो नंबर-1: पाक‍िस्‍तान के हालात को बया करने वाला एक वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा है. इस वीड‍ियो में एक महिला घर में रखे खाली बर्तन को द‍िखाकर रो रही है. उसका कहना है बच्‍चे तक का पेट भरने के ल‍िए हमारे पास आटा नहीं है. वह कह रही है, पानी प‍िलाकर क‍ितने समय तक बच्‍चे को रखा जा सकता है.

वीड‍ियो नंबर-2: इस वीड‍ियो में आटे की बोरी के ल‍िए लोगों को लड़ते हुए देखा जा सकता है. एक बोरी को चार लोग झपट रहे हैं.

वीड‍ियो नंबर-3: आटा लेने के ल‍िए लाइन में लगे एक शख्‍स ने जान गंवा दी. इस वीड‍ियो ने सोशल मीड‍िया पर सभी का ध्‍यान अपनी तरफ आकर्ष‍ित क‍िया है.

वीड‍ियो नंबर-4: आटा नहीं म‍िलने पर पाक‍िस्‍तान के लोग सड़क पर लेटकर मरने की धमकी दे रहे हैं. उनका कहना है अगर आटा नहीं दे सकते तो हमारे ऊपर गाड़ी चढ़ाकर हमें खत्‍म कर दो.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news