Stock Tips: इस स्टॉक ने 5 साल में दिया 5400 पर्सेंट का रिटर्न, अडानी की कंपनी को दे रहा टक्कर, आपके लिए भी निवेश का सही समय
topStorieshindi

Stock Tips: इस स्टॉक ने 5 साल में दिया 5400 पर्सेंट का रिटर्न, अडानी की कंपनी को दे रहा टक्कर, आपके लिए भी निवेश का सही समय

Best Share: माकेट में इन दिनों वैसे तो अडानी के अलग-अलग शेयरों की ही धूम है और उसी के शेयर आसमान छू रहे हैं. अडानी के हर स्टॉक ने लोगों को मालामाल किया है, लेकिन अडानी के अलावा पतंजलि फूड्स भी एक ऐसा स्टॉक है जो लगातार लोगों को बहुत रिटर्न दिए जा रहा है.

Stock Tips: इस स्टॉक ने 5 साल में दिया 5400 पर्सेंट का रिटर्न, अडानी की कंपनी को दे रहा टक्कर, आपके लिए भी निवेश का सही समय

Most Valuable Stock to Invest: पिछले डेढ़ साल में अडानी के शेयरों ने जितना प्रॉफिट निवेशकों को दिया है, उतना शायद ही किसी और ने दिया हो. यह प्रॉफिट किसी एक शेयर पर नहीं, बल्कि अडानी के लगभग हर स्टॉक पर मिला है. यही वजह है कि इन्वेस्टर्स आज सबसे ज्यादा दाव अडानी के शेयरों पर ही लगा रहा है. इसी क्रम में अडानी का एक पॉपुलर शेयर है अडानी विल्मर (Adani Wilmar). पिछले एक महीने में इसमें करीब 30 पर्सेंट तक का उछाल आया है. निवेशक अब भी इसकी तरफ जा रहे हैं. जिस सेगमेंट में यह कंपनी आती है उसमें इसे बाबा रामदेव की  पतंजलि फूड्स (Patanjali Foods) काफी टक्कर देती है. त्योहारी सीजन में इन दोनों कंपनियों का बिजनेस ऊपर जाने के अनुमान है. ऐसे में निवेशकों को अच्छा प्रॉफिट हो सकता है. आइए जानते हैं इन दोनों में किस स्टॉक पर और कब दाव लगाना सही होगा.

दोनों में से किसे खरीदें

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि अगर आप इन दोनों में खरीदारी करना चाहते हैं तो कर सकते हैं, लेकिन इस समय पतंजलि फूड्स को लेकर ज्यादा बेहतर रहेगा. दोनों कंपनियों का मार्केट कैप तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन पतंजलि के साथ जाना ज्यादा फायदेमंद होगा. यह अडानी से बेहतर है. एक और एक्सपर्ट की सलाह है कि पतंजलि और अडानी में से पतंजली फूड्स बेस्ट विकल्प होगा. उन्होंने एक साल का इसका टारगेट प्राइस 1700 रुपये रखा है.

इन्हें कब खरीदें

दरअसल, अब त्योहार का सीजन आने वाला है. इस दौरान इनके प्रोडक्ट की मांग बढ़ जाएगी. सबसे ज्यादा मांग पतंजलि के प्रोडक्ट में हो सकती है, जिसका असर कंपनी के रेवेन्यू पर भी पड़ेगा. ऐसे में इसमें पैसा लगाने का सही समय अभी ही है. एक्सपर्ट कहते हैं कि मौजूदा स्तर पर दोनों शेयरों में काफी खरीदारी हुई है. लेकिन वह अडानी में अभी मुनाफा कमाने जबकि पतंजलि फूड्स में एंट्री की सलाह देते हैं. कुछ एक्सपर्ट का कहना है कि अभी कुछ दिन इंतजार करें और जब पतंजलि फूड्स में 1210 और अडानी विल्मर में 700-710 के करीब की गिरावट आए तो निवेश करें.

लगातार ऊपर जा रहे दोनों शेयर

अडानी विल्मर लिस्टिंग के बाद से लेकर अब तक 280.54 प्रतिशत की बढ़ोतरी देख चुका है. फरवरी 2022 में इसकी लिस्टिंग 221 रुपये पर हुई थी, जबकि अभी यह करीब 841 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. इसने 28 अप्रैल को अपना हाई 878.35 रुपये बनाया था. वहीं पतंजलि फूड्स के शेयर की रिलिस्टिंग 27 जनवरी 2020 को 16.10 रुपये पर हुई थी. आज इसका शेयर 1,493 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. इसने अपना ऑलटाइम हाई 22 सितंबर को टच किया था. पिछले पांच साल में यह निवेशकों को 5,400 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दे चुका है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news