Pawan Kalyan: हार्ले डेविडसन, रेंज रोवर...वेतन लेने से मना करने वाले MLA की नेटवर्थ तो जान लीज‍िए
Advertisement
trendingNow12318237

Pawan Kalyan: हार्ले डेविडसन, रेंज रोवर...वेतन लेने से मना करने वाले MLA की नेटवर्थ तो जान लीज‍िए

Why Pawan Kalyan Denies For Salary: सैलरी और भत्‍ते लेने से इंकार करके चर्चा में आए पवन कल्‍याण ने राज्‍य की व‍ित्‍तीय हालात का हवाला देते हुए वेतन लेने से मना कर द‍िया है. उनका कहा है यद‍ि फर्नीचर आद‍ि की जरूरत पड़ी तो वह इसे भी अपने ही पैसे से लेकर आएंगे.

 

Pawan Kalyan: हार्ले डेविडसन, रेंज रोवर...वेतन लेने से मना करने वाले MLA की नेटवर्थ तो जान लीज‍िए

Pawan Kalyan Networth: आंध्र प्रदेश के ड‍िप्‍टी सीएम पवन कल्‍याण (Pawan Kalyan) ने जब से सैलरी और दूसरे अलाउंस लेने से इनकार क‍िया है, उनकी मीड‍िया में खूब चर्चा हो रही है. तेलुगू सुपरस्टार और जनसेना पार्टी के अध्यक्ष कोनिडेल पवन कल्याण (Pawan Kalyan) सैलरी लेने से इनकार करने के बाद अचानक चर्चा में आ गए हैं. वह राज्‍य के उपमुख्यमंत्री और पंचायती राज विभाग के मंत्री हैं. उन्होंने कहा क‍ि वह सूबे के खराब व‍ित्‍तीय हालात को देखते हुए वेतन नहीं लेंगे. इसके साथ ही उन्‍होंने अपने ऑफ‍िस का फर्नीचर जरूरत पड़ने पर खुद ही मंगवाने की बात कही है.

पवन कल्‍याण ने क्‍या कहा?

कल्याण पेंशन वितरण कार्यक्रम में ह‍िस्‍सा लेने के बाद एक मीट‍िंग को संबोधित करते हुए पवन कल्‍याण ने कहा क‍ि अधिकारियों ने पूछा कि कैंप ऑफ‍िस के र‍िनोवेशन और र‍िपेयर का क्‍या करना है? इस सवाल पर मैंने उनसे कहा क‍ि वे कुछ नहीं करें और इसे ऐसे ही छोड़ दें. मैंने उनसे कहा कि वह कोई नया फर्नीचर नहीं खरीदें, जरूरत पड़ेगी तो मैं इसे खुद लाऊंगा. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि सचिवालय के अधिकारी तीन दिन सदन में उपस्थित होने के लिए उनके 35,000 रुपये के वेतन से जुड़े दस्तावेजों पर उनके साइन लेने आए थे. लेकिन मैंने उनसे इसे लेने से साफ इंकार कर द‍िया. कल्याण ने दावा क‍िया क‍ि पंचायत राज विभाग के पास फंड की कमी है, इस कारण उन्होंने सैलरी लेने से मना किया है.

क‍ितनी है नेटवर्थ?
जनसेना के संस्थापक और एक्‍टर पवन कल्याण ने प‍िछले द‍िनों चुनावी हलफनामे में अपनी चल और अचल दोनों तरह की संपत्ति को लेकर खुलासा क‍िया था. हलफनामे के अनुसार उनके पास 164.53 करोड़ रुपये की कुल संपत्‍त‍ि है. पिछले चार साल में उनकी आमदनी करीब 60 करोड़ रुपये रही. एक्‍टर और राजनेता के ऊपर 65.77 करोड़ की देनदारियां हैं. कल्याण के चार बच्चों समेत उनके परिवार के पास 46.17 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 118.36 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. हलफनामे के अनुसार ड‍िप्‍टी सीएम पवन कल्‍याण के पास हार्ले डेविडसन बाइक और रेंज रोवर सहित 11 प्रीम‍ियम व्‍हीकल हैं. उनके व्‍हीकल की कुल कीमत 14 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है. 2018-19 की आईटीआर फाइल‍िंग में उन्‍होंने 1.10 करोड़ रुपये का नुकसान दिखाया था.

कौन हैं पवन कल्‍याण?
साउथ फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री का जाना-माना नाम पवन कल्याण असली नाम कोनिडेला कल्याण बाबू हैं. लेक‍िन जनता उन्‍हें पवन कल्‍याण के नाम से जानती है. 1996 की बात है जब उनकी तेलुगू फिल्म अक्कड़ा अब्बै इक्कड़ा अम्मायी रिलीज हुई थी. यह फ‍िल्‍म सुपरहिट हुई और यही से पवन कल्‍याण जनता के द‍िलों पर राज करने लगे. साउथ फिल्म इंडस्ट्री में 'पावर स्टार' के नाम से पहचान बना चुके पवन कल्‍याण सुपरस्टार चिरंजीवी के छोटे भाई हैं. अभिनय की दुनिया में दो दशक से भी ज्‍यादा समय से सक्र‍िय पवन कल्‍याण ने जनसेना पार्टी बनाकर जनता के बीच आए. उन्‍होंने 2014 में पार्टी की स्‍थापना की थी. वह इस समय पार्टी के अध्यक्ष और राज्‍य के ड‍िप्‍टी सीएम हैं. वह आंध्र प्रदेश के पीथापुरम निर्वाचन क्षेत्र से व‍िधायक चुने गए हैं.

Trending news