आरबीआई की राहत के बाद अब Paytm की एक्सिस बैंक के साथ पार्टनरशिप, ट्रांसफर किया अपना नोडल अकाउंट
Advertisement

आरबीआई की राहत के बाद अब Paytm की एक्सिस बैंक के साथ पार्टनरशिप, ट्रांसफर किया अपना नोडल अकाउंट

आरबीआई की कार्रवाई के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक के ग्राहकों के लिए आज राहतभरी खबर आई. रिजर्व बैंक ने पेटीएम को 15 दिन का एक्सटेंशन देते हुए पेटीएम पेमेंट बैंक की डिपॉजिट और क्रेडिट लेनदेन की समयसीमा 15 मार्च तक बढ़ा दी है. वहीं अब वन97 कम्युनिकेशन ने एक और पहल की है.

paytm axis  bank deal

Paytm Payment News: आरबीआई की कार्रवाई के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक के ग्राहकों के लिए आज राहतभरी खबर आई. रिजर्व बैंक ने पेटीएम को 15 दिन का एक्सटेंशन देते हुए पेटीएम पेमेंट बैंक की डिपॉजिट और क्रेडिट लेनदेन की समयसीमा 15 मार्च तक बढ़ा दी है. वहीं अब वन97 कम्युनिकेशन ने एक और पहल की है. पेटीएम पेमेंट बैंक ने प्राइवेट सेक्टर एक्सिस बैंक के साथ पार्टनरशिप की है.पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने एक्सिस बैंक के साथ मर्चेंट पेमेंट्स के सेटलमेंट के लिए डील करते हुए अपने नोडल अकाउंट को एक्सिस बैंक में शिफ्ट कर दिया है. पेटीएम ने अपना मुख्य खाता (Nodal Account) पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) से हटाकर एक्सिस बैंक (Axis Bank) में ट्रांसफर कर दिया है.कंपनी ने कहा कि अपने नोडल अकाउंट को एक एस्क्रो अकाउंट (escrow account ) के जरिये एक्सिस बैंक में ट्रांसफर किया है. 

पेटीएम और एक्सिस बैंक ने ये पार्टनरशिप, मर्चेंट पेमेंट सेटलमेंट के लिए की है, ताकि सीमलेस तरीके से मर्चेंट्स पार्टनर्स का पेमेंट किया जा सके. स्टॉक मार्केट को दी गई जानकारी में पेटीएम ने कहा कि उसने अपना नोडल खाता एक्सिस बैंक में ट्रांसफर किया. वन97 कम्यूनिकेशंस कंपनी ने कहा आरबीआई की गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए उन्होंने ये फैसला किया है. कंपनी ने कहा कि मर्चेंट्स पार्टनर्स को सीमलेस सर्विसेज देने के लिए यह साझेदारी की गई है.  कंपनी ने कहा कि हम मर्चेंट्स को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि पेटीएम क्यूआर, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीन काम करता रहेगा.  

आपको बता दें कि आरबीआई की कार्रवाई के बाद एक्सिस बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ काम करने की दिलचस्पी दिखाई थी, हालांकि उसने कहा था कि अगर आरबीआई इसकी अनुमति देता है तो वो पेटीएम के साथ काम कर सकता है. आरबीआई ने भी आज अपने नोटिफिकेशन में कहा कि अगर मर्चेंट का अकाउंट या क्यूआर कोड पेटीएम पेमेंट बैंक के बजाए किसी भी दूसरे बैंक से लिंक होता है तो वो 15 मई के बाद भी जारी रहेगा.  

Trending news