पेट्रोल में दो दिन की तेजी के बाद आज फिर मिली राहत, ये रहा आज का भाव

पेट्रोल-डीजल के रेट में दो दिन की तेजी के बाद तीसरे दिन राहत दिखाई दी. मंगलवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के रेट पुराने स्तर पर ही कायम रहे. इससे पहले लगातार दो दिन रविवार और सोमवार को तेल की कीमत में मामूली तेजी आई थी.

पेट्रोल में दो दिन की तेजी के बाद आज फिर मिली राहत, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल के रेट में दो दिन की तेजी के बाद तीसरे दिन राहत दिखाई दी. मंगलवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के रेट पुराने स्तर पर ही कायम रहे. इससे पहले लगातार दो दिन रविवार और सोमवार को तेल की कीमत में मामूली तेजी आई थी. इंटरनेशनल मार्केट में भी क्रूड ऑयल में तेजी के बाद मंगलवार सुबह हल्की गिरावट का रुख देखा गया. दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल का रेट पुराने स्तर 70.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल 63.90 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर ही बना रहा.

मेट्रो सिटी में पेट्रोल-डीजल के रेट
मुंबई में पेट्रोल 75.75 रुपये और डीजल 66.99 रुपये, कोलकाता में पेट्रोल 72.31 रुपये और डीजल 65.82 रुपये, चेन्नई में पेट्रोल 72.78 रुपये और डीजल 67.60 रुपये और गुरुग्राम में पेट्रोल 70.46 रुपये और डीजल 63.37 रुपये प्रति लीटर है.

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में आई हल्की नरमी
अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल की कीमत में बढ़ोतरी के बाद मंगलवार को हल्की नरमी दिखाई दी. पिछले दिनों क्रूड ऑयल में तेजी आने से तेल की कीमत में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल और के दाम में 12 पैसे जबकि चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था. मंगलवार को डब्ल्यूटीआई क्रूड के रेट 57.77 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 64.10 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

पेट्रोल-डीजल, 25th june petrol price, 25th june diesel price, petrol diesel price in delhi, Petrol Diesel price

गौरतलब है कि पिछले दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में नरमी रहने से भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम में उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली थी. इससे पहले 30 मई को पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला शुरू होने के साथ देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 1.93 रुपये लीटर सस्ता हो गया था और डीजल का दाम भी 2.91 रुपये प्रति लीटर घट गया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.